Spread the love

खुशी रथ पहुंचा दुलमी,गांवों में लगी खुशी चौपाल, उठी आवाज- डिप्रेसन भगाओ खुशियां लाओ…

रामगढ़ ब्यूरो (इन्द्रजीत कुमार)

Advertisements
Advertisements

दो दिवसीय अभियान में खुशी रथ दुलमी पहुंच गई। जिले के दुलमी क्षेत्र में सिरु बुध बाजार, होन्हे पंचायत, मदगी गांव में खुशी चौपाल लगाई गई। सुधीर मंगलेश औंर रविकांत महतो ने कार्यक्रम का संचालन किया गया। खुशी प्रवक्ता डॉ संजय सिंह, मुकेश सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से कहा कि खुशी रथ सकारात्मकता का संदेश लेकर निकली गई। रथ झारखंड के सभी जिलों में लगभग सभी गांव-घर तक पहुंचेगी। जिंदगी जिंदादिली से जीने के लिए है। तनाव, हताशा में गंवाने के लिए नहीं। हमें जो प्राप्त हैं। वो पर्याप्त हैं। नीति को समझते हुए। अपने अंदर खुशियों को जागृत करना होगा। हम खुद को जैसे ही सकारात्मकता से जोड़ेंगे, खुशियां हमारे अंदर हिलौरे मारने लगेगी।

हमें बस नजरिया बदलनी है, जीने का अंदाज बदल उठेगा। जिंदगी में झंझावतें तो आती है। लेकिन प्रकृति उससे लड़ने की ताकत भी हमें दी गई। जब हम खुश-सकारात्मक रहते हैं। तब अपने इस ताकत को पहचान पाते हैं। चौपाल के अंत में ग्रामीणों ने संकल्प लिया कि वे खुद खुश रहेंगे और समाज में खुशियां फैलाने का लगातार प्रयास भी करते रहेंगे।

धन्यवाद ज्ञांपन देते हुए सुधीर मंगलेश व रविकांत ने कहा कि जादू के समान है यह खुशी रथ। समाज में सुंदरता तभी आ सकती हैं। जब हम सभी खुश रहते हुए और लोगों में भी खुशियां बांटे। खुशी रथ को फिर से आने का आग्रह भी किया गया। उक्त मौके पर उत्तम कुमार, नोशाद आलम, गौतम कुमार, शाहिद अंसारी, अमरदीन अंसारी आदि मौजूद थे।

Advertisements

You missed