Spread the love

स्लग सुरक्षा की मांग…

जमशेदपुर:नवीन प्रधान 

Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर के चर्चित दुष्कर्म मामले में हाई कोर्ट द्वारा मंत्री बन्ना गुप्ता के भाई सहित सभी नामजद अभियुक्तों के खिलाफ निचली अदालत को ट्रायल शुरू करने आदेश को देखते हुए कोल्हान के पूर्व डी आई जी राजीव रंजन ने एसएसपी से पीड़िता, उसके परिवार और केश लड़ रहे वकील को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

मामला 2019 मानगो सहारा सिटी के एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने की है, जिसमें मुख्य 3 अभियुक्तों के अलावे 22 अन्य अभियुक्त भी शामिल है। जिसका हाई कोर्ट में विगत डेढ़ वर्ष से सटे लगा हुआ था। घटना के दौरान कोल्हान के पूर्व डी आई जी रहे राजीव रंजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुये बताया कि मामले को लेकर पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया ।

जिसमें cpc 161 के तहत पीड़िता ने मुख्य 3 अभियुक्तों के अलावे राज्य के मंत्री बन्ना गुप्ता के भाई गुड्डू गुप्ता,dysp, थाना प्रभारी सहित 22 लोगो को नामजद अभियुक्त बनाया था लेकिन पुलिस द्वारा चार्ज शीट में 22 लोगो को शामिल नही की गई थी जिसे लेकर अधिवक्ता ने cpc 319 के तहत विरोध दायर की थी जिसे लेकर लगाए गए स्टे को हाई कोर्ट ने खारिज करते हुए सभी 22 नामजद के खिलाफ लोअर कोर्ट को ट्रायल चलाने का आदेश दिया गया है।

इसे लेकर राजीव रंजन ने कहा कि नामजद में कुछ रसूख वाले होने के कारण पीड़िता, उसके परिवार और वकील को सुरक्षा देने की मांग जिले के एसएसपी से की है, ताकि कार्यवाई भयमुक्त होकर की जा सके साथ ही अभियुक्तों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाने की मांग की है।

Advertisements

You missed