Spread the love

जेटेट पास पारा शिक्षकों को वेतनमान के मामले पर खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर जल्द से जल्द उच्च स्तरीय बैठक आयोजित करने की अनुशंसा की…

सरायकेला: संजय मिश्रा

सरायकेला। अपनी जायज वेतनमान और सेवा स्थायीकरण की मांग को लेकर आंदोलनरत जेटेट पास पारा शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल बीते दिनों जेटेट पास सहायक अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष बादल सिंह सरदार के नेतृत्व में खरसावां विधायक दशरथ गागराई से मिलकर साक्ष्य सहित अपने वाजिब मांगों को उनके समक्ष रखा। जिसे देखते हुए खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग झारखंड सरकार के सचिव को पत्र लिखकर इस संबंध में जल्द से जल्द उच्च स्तरीय कमेटी की बैठक आयोजित करने की अनुशंसा की है।

अपने लिखे पत्र में विधायक दशरथ गागराई ने बताया है कि राज्य के टेट पास पारा शिक्षकों का वेतनमान के संबंध में 9 जून 2020 को उच्च स्तरीय कमेटी की बैठक हुई थी। जिसमें टेट पास पारा शिक्षकों को वेतनमान प्रदान करने की अनुशंसा की गई थी। उपरोक्त विषय पर राज्य के महाधिवक्ता ने अपने लिखित परामर्श में स्पष्ट कहा है कि टेट पास पारा शिक्षकों को सरकारी वेतनमान प्रदान किया जा सकता है। राज्य में कार्यरत टेट पास पारा शिक्षकों के लिए 19 अगस्त 2021 को गठित ड्राफ्टिंग कमिटी ने भी बिहार के तर्ज पर कक्षा 1 से 5 टेट पास पारा शिक्षकों को 2400 ग्रेड पे तथा कक्षा 6 से 8 टेट पास पारा शिक्षकों को 2800 ग्रेड पे प्रदान करने की अनुशंसा की थी।

जबकि अल्पसंख्यक विद्यालयों में बिना शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण शिक्षकों को सीधे विद्यालय प्रबंध समिति के माध्यम से 4200-4600 ग्रेड पेपर वेतनमान दिया जा रहा है। इसे देखते हुए उन्होंने कहा है कि 20 वर्षों से कार्यरत झारखंड के मूलवासी टेट पास पारा शिक्षक वेतनमान के लिए राज भवन के समीप लगभग एक माह से अनिश्चितकालीन आमरण पर बैठे हैं। जनहित को देखते हुए टेट पास पारा शिक्षकों के वेतनमान के लिए जल्द उच्च स्तरीय कमेटी का बैठक आयोजित कराने के लिए उन्होंने अपने पत्र में अनुशंसा की है।

Advertisements

You missed