Spread the love

सरायकेला प्रखंड आपूर्ति कार्यालय पहुंचे गम्हरिया प्रखंड उपप्रमुख; 200 से ज्यादा लाभुकों की शिकायत पर पीडीएस दुकान को किया बंद; खाता एवं पीओएस मशीन किया जब्त; मुख्यमंत्री से करेंगे शिकायत…

सरायकेला:संजय मिश्रा

Advertisements
Advertisements

सरायकेला। लाभुकों की शिकायत पर गम्हरिया प्रखंड के उप प्रमुख कियाम हुसैन ने पीडीएस दुकान में तालाबंदी कर दी। साथ ही दुकान की खाता और पीओएस मशीन को भी जप्त कर ली। इसके बाद उप प्रमुख लाभुकों के साथ सरायकेला प्रखंड कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि सरायकेला प्रखंड आपूर्ति विभाग अंतर्गत आने वाले विजय ग्राम के दीप शिखा महिला समिति पीडीएस डीलर द्वारा 200 से ज्यादा लाभुकों को सिर्फ 2 किलो अनाज उपलब्ध कराया जा रहा है।

जहां सरकार के द्वारा लाभुकों को 5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति देना निर्धारित किया गया है वहां इतने लाभुकों का अनाज चोरी करने की फिराक में पीडीएस डीलर लगा हुआ था। जिसकी जन शिकायत उन्हें मिली जब मामले की जानकारी लेने वे पीडीएस डीलर के पास पहुंचे तो पीडीएस डीलर ने बताया कि उन्हें 68 क्विंटल अनाज हर महीने आवंटित किया जाना है लेकिन इस महीने उन्हें सिर्फ 20 क्विंटल अनाज आवंटित हुआ है इसलिए वे सभी लाभुकों को 2 किलो अनाज ही देंगे।

पूरे मामले की सत्यता जानने के लिए उप प्रमुख कियाम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप भगत से फोन पर बात की। जहां उन्होंने बताया कि यह सत्य है कि उन्हें 20 क्विंटल अनाज आवंटित किया गया है लेकिन इसका कारण यह है कि उनके पास पूर्व से आवंटित अनाज मौजूद हैं जिसकी जांच प्रक्रिया पूरी कर उन्हें जरूरत के अनाज उपलब्ध कराए गए हैं। जैसे ही इसका पता चला उसके बाद उन्होंने पीडीएस दुकान से जवाबदेही मांगी तो पीडीएस दुकानदार उग्र हो गए और उप प्रमुख से हाथापाई करने की कोशिश करने लगे।

इसके बाद तमाम लाभुकों ने उप प्रमुख का साथ दिया एवं उनके दुकान को पीओएस मशीन, दुकानदार के खाते को जप्त कर उनके दुकान को बंद कर दिया गया है। एवं तमाम चीजें सरायकेला के प्रभारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राजेश राम को सौंप दी हैं। वहीं उन्होंने पूरे मामले को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बातें कही है।

Advertisements

You missed