Spread the love

शारदाबेड़ा-हुदू-डुमरा सड़क पुनर्निर्माण को लेकर संघर्ष समिति ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंप निर्माण कार्य जल्द शुरू करने की मांग की…

सरायकेला: संजय मिश्रा

सरायकेला। शारदाबेड़ा-हूदू-डुमरा सड़क पुनर्निर्माण संघर्ष समिति के संरक्षक सह भाजपा नेता रमेश हांसदा के नेतृत्व में को मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर सड़क का निर्माण जल्द शुरू कराई जाने की मांग की गई है। इस संबंध में भाजपा नेता रमेश हांसदा ने कहा है कि हुदु एवं डुमरा पंचायत के हम सभी ग्रामवासी विगत 2 साल से हुदू डुमरा मुख्य सड़क पुनर्निर्माण की मांग को लेकर लगातार संघर्ष करते हुए आ रहे हैं। कई बार धरना प्रदर्शन भूख हड़ताल के बाद आपकी सरकार ने पिछले कैबिनेट में इस सड़क के निर्माण हेतु 53 करोड़ रूपया का अनुमोदन किया है। इसके लिए हम सभी ग्रामवासी आपके आभारी हैं।

परंतु दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि हमारे जिला में ऐसे कई सड़क हैं जिसका सैंक्शन हो करके तीन-चार साल हो गया है बावजूद इसके अभी तक सड़क का निर्माण शुरू नहीं हो पाया है। आरआईटी मुख्य सड़क से इटागढ़ मुहुलडीह होते हुए हेंसल तक जाने वाली सड़क का भी आपका कैबिनेट में अनुमोदन हुआ था। 2 साल के बाद भी अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है। ऐसे कई और भी सड़क हैं जो अनुमोदन होने के बाद भी जमीन धरातल में नहीं उतरे हैं। हमें डर है इस योजना का भी कहीं वही हश्र न हो जाय।

इसलिए समिति की ओर से आग्रह है कि इस सड़क की जरूरत को देखते हुए अविलंब सड़क का टेंडर निकाला जाए और चुनाव से पहले (लोकसभा एवं विधानसभा ) इस सड़क का निर्माण आरंभ किया जाए। क्योंकि यह सड़क इस क्षेत्र के लोगों के लिए जीवन रेखा के समान है। ज्ञापन सौंपने में मुख्य रूप से माईकल महतो, रामु सरदार, गौर मुखी, विशु महतो, चिन्मय महतो, सोहन सिंह सरदार, तुलसी चरण मुंडा, मूचीराय मुंडा, दशरथ सिंह सरदार, पलटन हांसदा, निर्मल हांसदा, कालीदास मुर्मू आदि उपस्थित रहे।

Advertisements

You missed