Spread the love

झारखंड राज्य चतुर्थवर्गीय सरकारी कर्मचारी संघ ने सरकारी आश्वासन समिति झारखंड सरकार के सभापति सह विधायक दीपक बिरुवा को सौंपा तीन सूत्री मांग पत्र…

सरायकेला-संजय मिश्रा ।

Advertisements
Advertisements

झारखंड राज्य चतुर्थ वर्गीय सरकारी कर्मचारी संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड सरकार के सरकारी आश्वासन समिति के सभापति सह विधायक दीपक बिरुवा से मिलकर उन्हें तीन सूत्री मांग पत्र सौंपा। प्रतिनिधि मंडल में शामिल संघ के सरायकेला-खरसावां जिला मंत्री अमरनाथ तिवारी, पश्चिमी सिंहभूम जिला अध्यक्ष सुबल सीट, जिला मंत्री मनीष कुमार रजक, संजीव कुमार महतो, सीता सोरेन एवं सूरज कुमार राम द्वारा ज्ञापन सौंपते हुए बताया गया कि बीते 22 नवंबर को अच्छा सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के आवास के समक्ष प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा गया था। जिसके तहत मांग की गई है कि झारखंड सरकार के तमाम विभागों में कार्यरत नियमित चतुर्थ वर्गीय कर्मियों को वरीयता एवं योग्यता के आधार पर तृतीय वर्ग के पद पर एक मुश्त पद प्रोन्नति प्रदान किया जाए।

जो कि झारखंड गठन के बाद से लंबित है। 10 वर्षों की सेवा के उपरांत चतुर्थवर्गीय कर्मियों को 2400 रुपए का ग्रेड पे दिया जाए। तथा महंगाई के अनुरूप वर्दी भत्ता में सुधार करते हुए वर्दी कपड़े के लिए ₹5000 और धुलाई के लिए ₹250 भुगतान किया जाए। मौके पर विधायक द्वारा कहा गया कि उनकी मांगे जायज है। और उचित मांगों को पूरा किए जाने को लेकर उनका पूरा प्रयास रहेगा।

Advertisements

You missed