Spread the love

आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले पूर्वी सिंहभूम के डोमजुड़ी पंचायत में शिवर आयोजित किया गया , शिविर आयोजित कर लोगों की समस्याओं का निराकरण किया गया…

बेहारागोड़ा (देवाशीष नायक ) आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वारश् कार्यक्रम के तहत पूर्वी सिंहभूम के डोमजुड़ी पंचायत, में पंचायत स्तरीय शिविर आयोजित कर लोगों की समस्याओं का निराकरण किया गया। शिविर में विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित जानकारी तथा योग्य लाभुकों का आवेदन प्राप्त किया गया। वहीं दर्जनों लाभुकों को ऑन-द-स्पॉट सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की लाभ प्रदान की गई।

Advertisements
Advertisements

आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पंचायत स्तरीय शिविर का शुभारंभ बाहरागोड़ा विघायक समीर मोहती ने दीप प्रज्वलित कर किया । वहीं प्रखंड के अंचलाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित पंचायत के मुखिया और प्रमुख उपस्थित थे । शिविर भ्रमण के क्रम में माननीय विधायक समीर मोहतीके द्वारा विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण कर अवलोकन किया गया। तथा शिविर में उपस्थित पदाधिकारियों/कर्मियों से वार्ता कर स्टॉल पर प्राप्त हो रहे आवेदनों की संख्या आदि की जानकारी लेकर अधिक से अधिक योग्य लाभुकों आवेदन प्राप्त करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए समीर मोहनी ने कहा कि सरकार गरीब जनता/योग्य लाभुकों को उनका हक अधिकार दिलाने के उद्देश्य से लगातार तीसरे चरण में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम लेकर आयी। सरकार इसे एक अभियान के रूप में चला रही है।

ताकि कोई भी परिवार सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित न रहे। मंत्री चंपाई सोरेन ने लोगों से कहा कि यह आपकी सरकार है। यहां की खनिज सम्पदा पर आपका अधिकार है। मंत्री ने कहा कि बुजुर्गों को, छात्र छात्राओं को, महिलाओं को, गरीबों को, युवाओं को, बेरोजगारों को उनका हक मिलना चाहिए। आज राज्य के हर बुजुर्ग, विधवा एवं निराश्रितों को सर्वजन पेंशन से जोड़ा जा रहा है। आवेदन देते ही उनका पेंशन तुरंत स्वीकृत हो रहा है। सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना से छात्राओं का भविष्य संवारने का काम सरकार कर रही हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों का छात्रवृत्ति दुगुना किया। डॉक्टर, इंजिनियर पढ़ाई के लिए आर्थिकी आड़े न आए इसके लिए गुरूजी क्रेडिट कार्ड योजना शुरु किया। बेरोजगार युवाओं को मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना का लाभ सरकार दे रही है। महिलाओं को फूलो झानों योजना के तहत 50 हजार रूपये व्यवसाय के लिए दे रही है। आवास योजनाओं से वंचित लाभुकों को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा तीन कमरा वाला आबुआ आवास योजना प्रारम्भ किया गया है।

ताकि गरीब परिवार के सिर पर झोपडी नहीं छत हो सकें। राज्य के आठ लाख गरीबों को आबुआ आवास योजना से जोड़ने का हमने लक्ष्य निर्धारित किया है। सौ यूनिट से कम बिजली खपत करने वालों को बिल नहीं भरना पड़ रहा है।

Advertisements

You missed