Spread the love

छोटा गम्हरिया पंचायत में भ्रष्टाचार चरम पर, आवास की आस लगाए जरूरतमंद कच्चा मकान में गुजार रहे जिंदगानी, पक्के आवास के मालिक को हो रहे आवास स्वीकृत…

छोटा गम्हरिया पंचायत में चढ़ावा चढ़ाओ और आवास पाओ…

जगबंधु महतो गम्हरिया:
सरायकेला जिले के गम्हारिया प्रखंड अंतर्गत छोटा गम्हारिया पंचायत के ग्रामीणों ने अबुवा आवास योजना में पंचायत के जांचकर्ता टीम पर धांधली और मनमानी करने का आरोप लगाते हुए अपात्रों को अबुवा आवास का लाभ दिलाने से आक्रोशित ग्रामीणों लिखित शिकायत करेंगे।

ग्रामीणों का कहना है कि छोटा गम्हारिया पंचायत में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में अबुवा आवास का लाभ लेने के लिए आवेदन दिया गया था। जिसे जमीनीस्तर पर जांच टीम की ओर से अहर्ता रखने वाले लाभुकों के नाम की सूची को प्रकाशन करना था किंतु जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की ओर से सारे कायदे कानून को ताक पर रखते हुए सुखी संपन्न लोगों के नाम की सूची का प्रकाशन किया गया है।

जो पूर्व से ही छत बनाकर आवास योजना का लाभ ले रहें है। कुछ आवेदक ऐसे भी हैं जिन्हें बिना जांच किए अयोग्य घोषित कर दिया गया है। ग्रामीर्णों ने अबुवा आवास योजना के आवेदनों की सूची को पुनः जांच कर योग्य लाभुक को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ मिले ।

जहां योग्य लाभुक के बदले अयोग्य लाभुक का नाम प्रकाशित किया गया है। जिसके कारण योग्य लाभुकों में काफी आक्रोश व्याप्त है। चर्चित कहावत है कि पैसा ही पैसे को खींचता है। गरीबों की क्या विसात।

लेकिन जिले के छोटा गम्हरिया पंचायत में भ्रष्टाचार की एक नई संस्कृति विकसित होती हुई देखी जा रही है। जहां कहा जा रहा है कि पैसा पैसे को खींचने के साथ-साथ आवास को भी खींचता है। जहां लोभ लालच के दलदल में जरूरतमंद गरीब की आवाज़ भी शिकायत के लिए फंस गई है।

Advertisements

You missed