Spread the love

एसयूसीआई चाकुलिया इकाई डाक बंगला में मजदूरों को लेकर किया बैठक…

विश्वकर्मा सिंह चाकुलिया:

Advertisements
Advertisements

चाकुलिया डाकबंगला परिसर में गुरुवार को एसयूसीआई कम्युनिस्ट चाकुलिया स्थानीय इकाई की ओर से मजदूरों, किसानों के महान नेता और रूसी समाजवादी क्रांति के नायक कॉमरेड लेनिन की मृत्यु के शताब्दी वर्ष के अवसर पर लेनिन और वर्तमान समाज पर एक परिचर्चा आयोजित आम मजदूरों, किसानों, छात्र-युवाओं के साथ आयोजित की गयी.

इस बैठक की अध्यक्षता क्षेत्र में पार्टी के प्रमुख वरिष्ठ सदस्य कामरेड नीलू राम मांडी ने की. मुख्य वक्ता कामरेड महादेव प्रतिहार थे. मुख्य वक्ता ने क्षेत्र के किसानों एवं छात्र युवाओं की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की. साथ ही इन समस्याओं को वैज्ञानिक तरीके से हल करने के लिए कॉमरेड लेनिन की शिक्षाओं को जीवन और समाज में कैसे लागू किया जाए इस पर भी चर्चा की.

उन्होंने कहा कि कैसे हमारा समाज करोड़पतियों, पूंजीपतियों के हितों में चलाया जा रहा है और सरकार में विभिन्न दल वास्तव में उनके विकास के लिए विभिन्न नीतियां लागू कर रहे हैं. परिणामस्वरूप हमारे लोगों का जीवन बर्बाद हो रहा है इसके खिलाफ एक आंदोलन खड़ा करने की जरूरत है. इस मौके पर अम्पा हेम्ब्रम, सुमन पाल, बैद्यनाथ माहाली, जितराई मुर्मू, अबनी नायक, मूसू मुर्मू, माईकल मुर्मू, सोबान कुमार आदि उपस्थित थे.

Advertisements

You missed