Spread the love

एसोसिएशन की महिलाओं के द्वारा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया…

दीप पोल आदित्यपुर:

Advertisements
Advertisements

मकर संक्रांति की शुभ अवसर पर साकची स्थित महाप्रभु श्री जगन्नाथ मंदिर परिसर में उत्कल एसोसिएशन की महिलाओं के द्वारा एक रंगोली प्रतियोगिता का कार्यक्रम श्रीमती सष्मिता पत्र, एवं मनोरंजन पसायत जी के नेतृत्व में ओड़िया संस्कृति को आने वाले पीढ़ी तक जीवित रखने के उद्देश्य से कार्यक्रम सुनिश्चित की गई।
इस रंगोली कार्यक्रम में परंपरा के अनुरूप अरवा चावल के घोल से रंगोली निर्माण प्रतियोगिता तय की गई।

इस प्रकार की रंगोली उड़ीसा के सभी घरों में मार्गाशिर महीने के गुरुवार को महिलाएं अपने घर के द्वार पर रेखांकित करती है। इसी कला को जीवित रखने एवं आने वाले पीढ़ी तक इसकी जानकारी देने के उद्देश्य से मंदिर समिति के द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में कूल 13 महिलाएं अंश ग्रहण किया।इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर श्रीमती अंजलि दास, द्वितीय स्थान पर पूजा मलिक, एवं तृतीय स्थान पर कुनमुन दस, विजई हुए।

इस रंगोली चैन प्रक्रिया में मुख्य रूप से शहर के विशिष्ट अधिवक्ता मनोरंजन दास, टाटा मुख्य अस्पताल के डॉक्टर विनीता पाणिग्रही, एवं समाजसेवी संगीता बेहरा जी के द्वारा विजेता का नाम घोषित की गई।इस कार्यक्रम में सुभाषिनी रथ, रूबी पत्र, लीना कभी, प्रभाती महंती, मित्रबिंद साहू, गीता गौड, सत्यभामा बेहरा, सूची स्मिता पानी, सविता पानी, त्रिवेणी महापात्र अंश ग्रहण कर अपनी हुनर एवं कला के माध्यम से विभिन्न प्रकार रंगोली रेखांकित किए।

Advertisements

You missed