Spread the love

राम लला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शिकारीपाड़ा में निकली गई शोभा यात्रा…

हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग…

शिकारीपाड़ा दुमका सयुब अंसारी:

Advertisements
Advertisements

श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में आज सोमवार को होने वाले राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर रविवार को शिकारीपाड़ा में निकल गई भव्य शोभायात्रा। अवसर पर शोभा यात्रा के साथ अयोध्या धाम से पूजित कलश को भी लेकर गांव का भ्रमण किया गया। शोभा यात्रा शिकारीपाड़ा बजरंगबली मंदिर से प्रारंभ होकर मुख्य मार्ग से होते हुए मिशन चोक तक गई तथा कुम्हारपाड़ा होते हुए जामुगाड़िया गांव तक जाने के बाद वापस लौट कर बजरंगबली मंदिर के पास समाप्त हुई।

शोभा यात्रा समाप्त के पश्चात सभी भक्तों के बीच महाप्रसाद का वितरण किया गया। शोभा यात्रा में शामिल बच्चे ,महिला ,पुरुषों के अंदर काफी हर्षोल्लास देखा गया, सभी भगवा वस्त्र पहने हुए हाथ में भगवान श्री राम एवं बजरंगबली का झंडा लेकर शोभायात्रा में शामिल हुए थे और जय श्री राम का नारा लगा रहे थे। शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। शोभा यात्रा में सुरक्षा की दृष्टिकोण से शिकारीपाड़ा थाना प्रभारी वकार हुसैन पुलिस बल के साथ मौजूद थे।

यहां बताते चले कि श्री राम जन्मभूमि भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शिकारीपाड़ा के सभी मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया है ।मंदिर में विभिन्न प्रकार के लाइट लगाई गई है जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ गया है। वही प्राण प्रतिष्ठा के दिन मंदिरों में दीपोत्सव का भी कार्यक्रम किया गया है। एवं प्राण प्रतिष्ठा के दिन बजरंगबली मंदिर प्रांगण में कीर्तन का भी आयोजन किया गया है भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के बाद बजरंगबली मंदिर परिसर में महाप्रसाद का भी वितरण किया जाएगा।

Advertisements

You missed