Spread the love

हटिया परिसर में अवैध रूप से पशुओं की हो रही है तस्करी विभाग बेखबर, पशु तस्करों ने  कमीशन का लगाया आरोप….

 

दुमका ब्यूरो : मौसम कुमार :- वहाँ एक व्यक्ति से जब पूरे मामले जानकारी लेनी चाही तो वह ख़ुद को कभी निगरानी बिभाग से बताया तो कभी मीडिया से उस व्यक्ति ने अपना नाम तक नहीं बताया इससे साफ तौर यह पता चलता है कि यहाँ पशु माफिया की खुली छूट है। बड़ा सवालः उठता है आखिर ज़िला प्रशासन मौन क्यों है.

Advertisements
Advertisements

बता दें कि दुमका जिले सप्ताह में शुक्रवार के दिन पशु हाट लगती है हाट में बड़े-बड़े पशुओं जेसे गाय ,बकरी,भेड़ आदि की बिक्री होती है ।पश्चिम बंगाल से और बांग्लादेश से आकर पशु तस्कर यहां बड़े-बड़े पशुओं की खरीदारी करते हैं और अवैध रूप से बिना परमिट की ट्रक में लोड कर पुलिस प्रशासन की मिली भगत से बांग्लादेश ले जाकर गौ हत्या की जाती है ।

मीडिया द्वारा जब हाट परिसर में पशु तस्करों और ट्रक ड्राइवर से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हम लोगों का कोई लेना-देना नहीं हम लोगों को भाड़ा मिलता है हम लोग जाते हैं कहां ले जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि सबका सेटिंग है बॉर्डर पर कर बांग्लादेश ले जाते हैं

इसमें विभाग का कमीशन बंधा हुआ है सबको कमीशन मिलता है उपस्थित लोगों से पूछे जाने पर अपने आप को पशुपालन विभाग का बताते हुए मीडिया से दूर भागते नजर आए अगर इसकी गहनता पूर्वक जांच कराई जाए तो बहुत बड़ा पशु तस्करी रैकेट का खुलासा होगा और विभाग में बहुत बड़ा खेल का उजागर होगा।

Advertisements

You missed