Spread the love

जमशेदपुर के होनहार बेटे मोबाशिर की मेन ऑफ स्टील में वापसी…

 

जमशेदपुर – दीप पोल 
26 वर्षीय प्रतिभाशाली मिडफील्डर मोबाशिर रहमान अपने घरेलू क्लब जमशेदपुर में लौट आए हैं और दो सीजन तक खेलने के लिए तैयार हैं. एक सीजन के लिए उनका अनुबंध प्रदर्शन के आधार पर बढ़ाया गया है. मोबाशिर 2021-22 में जमशेदपुर एफसी के विजयी आईएसएल शील्ड अभियान में अहम भूमिका में थे. उन्होंने इससे पहले मेन ऑफ स्टील के लिए 2 गोल और 4 असिस्ट किए थे.

Advertisements
Advertisements

यह कदम हेड कोच खालिद जमील के युवा और घरेलू प्रतिभाओं के बीच संतुलन बनाते हुए अनुभवी विजेताओं को हासिल करने के नजरिए को दर्शाता है.

मोबाशिर रहमान की अपने होम टाउन क्लब में वापसी भावुक कर देने वाली थी, जहां उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा, “जमशेदपुर एफसी में फिर से शामिल होना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है कि मैं एक बार फिर अपनी मातृभूमि का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं. मैं फर्नेस में वापस आकर रोमांचित हूं, जहां से मेरी आईएसएल यात्रा शुरू हुई थी. मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और अपने परिवार, प्रशंसकों और जमशेदपुर को गौरवान्वित करने के लिए बेकरार हूं. मैं कोच खालिद जमील का आभारी हूँ जिन्होंने मुझ पर भरोसा जताया और मैं उनके नेतृत्व में निरंतर प्रयास करके उनके भरोसे को सही साबित करना चाहता हूँ.”

जमशेदपुर से जुड़े एक मजबूत और कुशल मिडफील्डर मोबाशिर रहमान, मेन ऑफ स्टील के मिडफील्ड में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराते हैं. मोबाशिर की फुटबॉल यात्रा उनके पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए शुरू हुई, जिन्होंने पहले बिहार का प्रतिनिधित्व किया था. वह 2012 में चंडीगढ़ फुटबॉल अकादमी में शामिल हुए और बाद में 2014 में प्रतिष्ठित टाटा फुटबॉल अकादमी में चुने गए, जहाँ उन्होंने प्रतिष्ठित IFA शील्ड जीती. JFC युवा टीमों का हिस्सा बनने के बाद मोबाशिर जमशेदपुर FC रिजर्व टीम में शामिल हुए और 2018 में मेन ऑफ स्टील के लिए ISL में पदार्पण किया. 2022 में उन्होंने ईस्ट बंगाल FC में कदम रखा और उसके बाद 2024 में चेन्नईयिन FC में कुछ समय के लिए लोन पर रहे.

हेड कोच खालिद जमील ने कहा, “मैं मोबाशिर रहमान का स्वागत करता हूँ. एक स्थानीय लड़के और टाटा फुटबॉल अकादमी के उत्पाद के रूप में यह कदम बहुत महत्व रखता है. मैंने उसे एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होते हुए देखा है और यह सीज़न उसके लिए चमकने का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है. हालाँकि एक युवा खिलाड़ी होने के वावजूद उसके पास अब ISL का अनुभव है और इसलिए उससे बहुत उम्मीदें हैं. उसे टीम में अपनी जगह बनाने और क्लब के लिए अपनी योग्यता साबित करने के लिए मेहनत करनी होगी, क्योंकि पोजीशन पर कड़ी प्रतिस्पर्धा है.”

मोबाशिर रहमान की घर वापसी टीम की मिडफील्ड की सिर्फ गहराई को नहीं बढ़ाता बल्कि यह स्थानीय प्रतिभाओं को बढ़ावा देने और उनका जश्न मनाने के लिए क्लब के समर्पण को दर्शाता है, जो घरेलू खिलाड़ियों को चमकने के लिए एक मंच प्रदान करता है. मोबाशिर जर्सी नंबर 15 को फिर से हासिल करेंगे और जुलाई में प्री-सीजन के लिए अपने साथियों के साथ जुड़ेंगे. यह कदम स्थानीय खिलाड़ी के लिए एक गौरवपूर्ण वापसी है और प्रशंसक जमशेदपुर और झारखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्हें एक्शन में देखने के लिए बेकरार हैं.

Advertisements

You missed