Spread the love

जेबीकेएसएस/जेएलकेएम केंद्रीय संगठन मंत्री उदय बंकिरा ने एसडीओ से की मुलाक़ात; ज्ञापन और धरना पर लगी रोक पर की वार्ता…

सरायकेला: संजय मिश्रा : जेबीकेएसएस/ जेएलकेएम के केंद्रीय संगठन मंत्री उदय बंकिरा के नेतृत्व में कमारबासा गांव के ग्रामवासियों ने सरायकेला अनुमंडल पदाधिकारी से मुलाक़ात की। बताया गया कि बीते 27 जून को कामरबासा के ग्रामीणों ने रुंगटा द्वारा चालियामा में बैठाए जा रहे सीमेंट फैक्ट्री के ख़िलाफ़ ज्ञापन देने और धरना प्रदर्शन करने की अनुमति माँगी थी, जिसको प्रखंड मुख्यालय ने अनुमति देने से इंकार कर दिया था। इसे लेकर बुधवार को उदय बंकिरा ने इस विषय पर सरायकेला अनुमंडल पदाधिकारी से मुलाक़ात की और ज्ञापन देने की अनुमति ना देने को मौलिक अधिकार का हनन बताया।

Advertisements
Advertisements

मौक़े पर उदय ने कहा चालियामा में फैक्ट्री लगाने के ख़िलाफ़ 9 ग्राम के लोगों ने ग्रामसभा की थी। और फैक्ट्री को नहीं लगने देने पर सहमति बनी थी। जिस स्थान पर फैक्ट्री लग रही है वहाँ हरा-भरा डूँगरी है। जिसको किसी भी हाल में ग्रामीण उजड़ता हुआ नहीं देख सकते। रुंगटा के इस प्रोजेक्ट पर रोक लगाने के लिए ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय में ज्ञापन देने और धरना प्रदर्शन देने के लिए अनुमति माँगी थी। जिसको शांति भंग होने का हवाला देते हुए मना कर दिया गया था।

बुधवार को सरायकेला अनुमंडल पदाधिकारी से मुलाक़ात कर इस संदर्भ में वार्ता हुई और एसडीओ ने ज्ञापन देने की अनुमति दी। हालाँकि धरना प्रदर्शन की अनुमति पर उन्होंने अपना पल्ला झाड़ लिया। आगे उदय ने कहा कि धरना पर बैठने की अनुमति के लिए हम हायर ऑफिशियल्स के पास जाएँगे।

Advertisements

You missed