Spread the love

नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी :

बीबीए व एमबीए के छह विद्यार्थियों का 3.5 लाख के पैकेज पर चयन…

जमशेदपुर : सुदेश कुमार  नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय की प्लेसमेंट इकाई की ओर से लगातार रोजगार प्राप्ति कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में विश्वविद्यालय परिसर में इंफोटेक क्षेत्र की प्रतिष्ठित कम्पनियों की ओर से प्लेसमेंट ड्राइव चलाया गया. इसमें बीबीए और एमबीए विभाग के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्लेसमेंट ड्राइव में छह छात्र-छात्राओं का अंतिम रूप से चयन किया गया। चयनित छात्र-छात्राओं में सिंटू कुमार मंडल, जय किशन, शिव शंकर कुमार, सिमरन सोनकर, तुलसी कुमारी और नेहा कुमारी शामिल हैं।

इनका चयन इंफोटेक क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनी विवो, रिलाइंस रिटेल, अक्रिफेब और अनिक्स सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड में बिजनेस डेवलोपमेंट एसोसिएट के पद पर हुआ है। सभी चयनित छात्र-छात्राओं को उनके प्रशिक्षण अवधि के दौरान औसतन 3.5 लाख रुपये वार्षिक वेतनमान प्राप्त होगा। प्रशिक्षण के पश्चात विद्यार्थियों के उनके प्रदर्शन और कौशल स्तर के अनुसार वेतन में वृद्धि की जाएगी।
चयनित विद्यार्थियों के विषय में विश्वविद्यालय के रोजगार प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने बताया कि इन विद्यार्थियों का चयन त्रि-स्तरीय चयन प्रक्रिया के विभिन्न चरणों को पूरा करने के पश्चात किया गया है।

इस प्रक्रिया के अंतर्गत सबसे पहले विद्यार्थियों की व्यक्तिगत जानकारी, उनके आवेदन पत्र के रूप में एकत्रित गयी। उसके बाद सामूहिक परिचर्चा और फिर व्यक्तिगत साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी करने के बाद अंतिम रूप से चयन किया गया। छात्र-छात्राओं की इस सफलता पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव नागेंद्र सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से हरसंभव प्रयास किया जा रहा है ताकि छात्र-छात्राओं को उनके पाठ्यक्रम पूरा होने के पश्चात रोजगार प्राप्त होने में सहायता और मार्गदर्शन प्राप्त हो सके। पिछले दिनों विश्वविद्यालय के सैकड़ों विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियों से रोजगार के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। यह नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय परिवार के लिए गर्व का विषय है।

Advertisements

You missed