Spread the love

आजसू नेता हरेलाल महतो के प्रयास से एमआर एलॉय प्लांट के मृतक उत्तम लायेक के परिजनों को मिला 16.50 लाख रुपये मुआवजा….

 

चांडिल: कल्याण पात्रा। चांडिल प्रखंड के टुईडूंगरी – चौका स्थित एमआर एलॉय प्लांट के कर्मचारी उत्तम लायेक की दुर्घटना में मौत हो गया। इसके बाद तत्काल मृतक उत्तम लायेक के परिवार के सदस्यों ने घटना की जानकारी आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव हरेलाल महतो को फोन के माध्यम से दिया था। परंतु, आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव हरेलाल महतो अपने किसी निजी कार्य के कारण क्षेत्र से बाहर हैं। हरेलाल महतो ने तत्काल घटना की जानकारी देते हुए

Advertisements
Advertisements

आजसू कार्यकर्ताओं को पीड़ित परिवार को सहयोग करने का निर्देश दिया। इसके बाद हरेलाल महतो के अनुज देवराज महतो के नेतृत्व में आजसू कार्यकर्ताओं ने एमआर एलॉय कंपनी के प्रबंधन से बात की, जिसके बाद चांडिल के चिलगु स्थित आजसू पार्टी प्रधान कार्यालय में कंपनी प्रबंधन और मृतक उत्तम लायेक के परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में वार्ता हुई।

वार्ता में उपस्थित सभी लोगों की संतुष्टि से निर्णय लिया गया कि एमआर एलॉय प्रबंधन की ओर से मृतक उत्तम लायेक के तीन बेटियों के नाम पांच – पांच लाख कुल 15 लाख रुपये मुआवजा राशि दिया जाएगा। मृतक उत्तम लायेक की बड़ी बेटी अंजली लायेक को उसके योग्यता अनुसार कंपनी में ही नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा स्वर्गीय उत्तम लायेक के श्राद्धकर्म के लिए तत्काल ढेड़ लाख रुपये भुगतान किया गया और श्राद्धकर्म में डेढ़ साल के अलावे अतिरिक्त खर्च को भी कंपनी द्वारा भुगतान किया जाएगा।

हरेलाल महतो ने कहा है कि मृतक उत्तम लायेक की मौत अत्यंत दुखद है। पीड़ित परिवार के साथ हमेशा आजसू परिवार खड़ा है। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। इस मौके पर रामप्रसाद महतो, अश्विनी महतो,मनोज महतो, प्रकाश महतो, दिलीप महतो, सुखराम महतो ,जबा लायक,तिलका देवी आदि मौजूद थे।

Advertisements

You missed