Spread the love

पेरेंट्स टीचर मीटिंग में पेरेंट्स और टीचर ने कहा संयुक्त प्रयास से करेंगे बच्चों का सर्वांगीण विकास…

नियमित रूप से विद्यालय आए बच्चे; शिक्षा और संस्कार के समन्वय से होगा भविष्य उज्जवल: बीईईओ…

सरायकेला: संजय मिश्रा । विभागीय निर्देशानुसार सरायकेला के आदर्श विद्यालय के रूप में चयनित बालक मध्य विद्यालय में पेरेंट्स टीचर मीटिंग का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक गंगाराम तिउ की अध्यक्षता में आयोजित की गई उक्त पेरेंट्स टीचर मीटिंग बतौर मुख्य अतिथि सरायकेला प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी दिनेश कुमार दंडपात मौजूद रहे। मौके पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षक और अभिभावक दोनों के समन्वय की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सरकार स्कूली बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समय-समय पर ढेर सारी योजनाएं परियोजनाएं चला रही हैं।

Advertisements
Advertisements

जिसके लिए बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय भेजने के लिए उन्होंने अभिभावकों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा और संस्कार दोनों के समन्वय से बच्चों के उज्जवल भविष्य का निर्माण संभव होगा। इसके लिए अभिभावक एवं शिक्षकों को संयुक्त रूप से समन्वय बनाकर प्रयास करना होगा। मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक गंगाराम तीयू एवं प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी रविकांत भकत द्वारा भी अपने संबोधन में स्कूली बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय भेजने और संस्कार विकास के लिए प्रेरित किया गया। बैठक में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी,

विद्यालय के प्रधानाध्यापक, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, विद्यालय प्रबंधन समिति की अध्यक्ष पूनम देवी, प्रखंड साधन सेवी गौतम कुमार, विद्यालय के शिक्षक शिक्षिका रीना शेट्टी, मौसमी मन्ना, डॉली दास, जगदीश साव एवं अनिल कुमार मिश्रा की प्रमुख उपस्थिति में निपुण भारत कार्यक्रम की सफलता में विद्यालय प्रबंधन समिति की भूमिका, एफएलएन गतिविधि की समझ बनाने और माता-पिता एवं एसएमसी की भागीदारी सुनिश्चित करने, बच्चों के गृह कार्य पर पूरी निगरानी रखने, बच्चों को स्वाध्याय के लिए प्रोत्साहित करने, लैब, आईसीटी एवं स्मार्ट क्लासेस के उपयोग, खेलकूद में बच्चों की सक्रिय भागीदारी के लिए प्रोत्साहित करने और रेगुलर एसेसमेंट फॉर इंप्रूविंग लर्निंग रेल के लाभ पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। इस अवसर पर विद्यालय के बाल संसद कि प्रधानमंत्री वर्षा कुमारी सहित बाल संसद के सभी प्रतिनिधि मौजूद रहे।

प्रखंड के विद्यालयों में आयोजित पेरेंट्स टीचर मीटिंग का अनुश्रवन करते हुए प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी रविकांत भकत ने बताया कि प्रखंड के सभी विद्यालयों में जागरूकता पूर्वक पेरेंट्स टीचर मीटिंग का आयोजन किया गया।

Advertisements

You missed