Spread the love

विश्व आदिवासी दिवस पर जिप उपाध्यक्ष सोनाराम बोदरा के नेतृत्व में आदिवासी युवाओं ने पुरोधाओं और पूर्वजों को नमन कर लगाई मैराथन दौड़…

आज का दिन पूर्वजों के दिए गए संस्कार, संस्कृति और जल, जंगल, जमीन धरोहर को संरक्षित एवं विकास करने का संकल्प लेने का गौरवपूर्ण दिन: सोनाराम बोदरा…

 

सरायकेला : संजय मिश्रा । विश्व आदिवासी दिवस का शोर सरायकेला में शुक्रवार को तड़के प्रातः बेला से ही देखा गया। जहां सर्वप्रथम आदिवासी कला केंद्र भवन बड़बिल की ओर से आदिवासी युवाओं के साथ मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में आदिवासी युवाओं ने आदिवासी कला केंद्र भवन बड़बिल स्थित ओत गुरु कोल लाको बोदरा के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर और उन्हें नमन करते हुए मैराथन दौड़ का शुभारंभ किया।

जो मुख्य सड़क मार्ग से होते हुए तकरीबन 3 किलोमीटर की दूरी तय कर बिरसा चौक पहुंची। भगवान बिरसा मुंडा को माल्यार्पण कर और उन्हें नमन करते हुए मैराथन दौड़ कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा ने कहा कि आज का दिन आदिवासियों के लिए गौरव का दिन है। जहां विश्व सहित समूचा देश विश्व आदिवासी दिवस मना रहा है।

आज का दिन हमारे पूर्वजों द्वारा दी गई संस्कार और संस्कृति सहित जल, जंगल एवं जमीन धरोहर को संजोकर संरक्षित करते हुए विकास करने का संकल्प लेने का दिन है। उन्होंने कहा कि इस दिवस पर अपने अधिकार और परंपराओं के लिए आदिवासियों को एकता के सूत्र में बंधे रहने की आवश्यकता है। मौके पर पूर्व प्रखंड प्रमुख गोपीनाथ गागराई सहित दर्जनों की संख्या में आदिवासी युवा और आदिवासी कला केंद्र भवन बड़बिल के सदस्य मौजूद रहे।

Advertisements

You missed