Spread the love

एक तरफ सरकार महिला की सम्मान की बात कर रहें है दुसरी और आदिवासी महिला जानमाल की रक्षा के लिए पदाधिकारीयों के चौखट पर सर पटक रही है, आरोपी दे रहे है जान से मारने की धमकी…

चांडिल (सुदेश कुमार) कल्पना देवी नामक महिला विगत दिन नीमडीह थाना में दिनांक 20 जून 2024 को कांड संख्या 30/24 घर में चोरी का मामला दर्ज करवायी थी । साथ ही नीमडीह थाना को चोरी से संबंधित सभी प्रमाण थाना प्रभारी को कल्पना देवी ने दिया । कल्पना देवी आरोप लगाया की घर में चोरी करने वाला चोर उनका पड़ोसी जयसूर्या राम उर्फ अभिषेक राम के द्वारा किया गया है और बता की घर के आपस पास लगे सीसीडी कैमरा में भी आरोपी के द्वारा ताला तोड़ते और चोरी कर घर से निकलते समय का विडियों में देखा गया है जो नीमडीह थाना के द्वारा मुझे विडियो पहचान के लिए दिया गया था । वही कल्पना देवी ने बताया की आरोपी चोर की पहचान कर मामला का निरक्षण पदाधिकारी रतन लाल मूर्मू ने बयान दर्ज किया ।

आरोपी की पहचान के बाद भी कार्रवाही नही :

कल्पना देवी ने बताय की जीवन यापन क लिए मेरे पति बहार काम दैनिक मजदूरी करता है । कल्पना देवी ने थाना प्रभारी पर आरोप लगाया की घटना के लगभग दो माह के बावजूद किसी प्रकार की कार्रवाही नहीं की गई । जिसे लेकर कल्पाना देवी ने इस मामले को लेकर जिला पुलिस अघीक्षक, डीआईजी कोल्हान और अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी चाण्डिल को आपने जान मान की सुरक्षा को लेकर आवेदन दिया गया है ।

कल्पना देवी ने बतायी की मेरा घर का बिजली का तार को आरोपी चोर के द्वारा काट दिया गया है । और बराबर घमकी दी जा रही है कि केस थाना से हटा लो नहीं तो कार से कुचल दिया जाएगा । इसकी सूचना पुलिस पदाधिकारी को देने के बावजूद भी गिरफ्तारी नहीं की जा रही है । कल्पाना देवी ने बताया की इसके पूर्व भी चाण्डिल थाना में वैटरी चोरी मामले में मामला दर्ज है। जिसकी सूवना भी थाना में दिया हूं । वही कल्पना देवी ने बतायी की यदी इस दौरान कोई हादस होती है तो आरोपी के साथ पुलिस पदाधिकारी जिम्मेवार होगें ।

आदिवासी समुदाय संगठन से कल्पणा ने सुरक्षा की मांग…

9 अगस्त को गांगुडीह फुटवॉल मैदान में आयोजित विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर चांडिल स्वच्छ और चांडिल स्वथ्य के संस्था के सस्थापक सुखराम हेम्ब्रम और अन्य आदिवासी संगठन से पुलिस के द्वारा कार्रवाही नहीं किये जाने और आरोपी जयसुर्या राम उर्फ अभिषेक राम के द्वारा जान से मारने की घमकी को लेकर आदिवासी समुदाय से गुहार लगाई ।

Advertisements

You missed