Spread the love

चाकुलिया में विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मेलन सह शपथ ग्रहण समारोह का हुआ आयोजन, समारोह में आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो राज्य सरकार पर खूब गरजे

 

चाकुलिया (विश्वकर्मा सिंह) नगर पंचायत क्षेत्र के केदारनाथ झुनझुनवाला उच्च विद्यालय के मैदान में रविवार को बहरागोड़ा विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मलेन सह सपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व उप मुख्यमंत्री सह आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो शामिल हुए. वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में कोल्हान महासचिव रामचंद्र सहिश, केंद्रीय महासचिव हरेलाल महतो, पूर्वी सिंहभूम जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह शामिल हुए. इस अवसर पर बहरागोड़ा विधानसभा प्रभारी फनी भूषण महतो ने केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो समेत अन्य अतिथियों का जोरदार स्वागत किया.


सुदेश महतो राज्य सरकार पर खूब गरजे:
सभा को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा की ये हमारा सौभाग्य है की 14 साल बाद हमे चाकुलिया में अपने परिवार के बीच में आने का और जनसंबाद करने का अवसर मिला है. उन्होंने कहा कि जेएमएम ने पांच सालों में केवल लोगों को धोखा दिया है और पिछले पांच सालों में कुछ नहीं कर पायी है. जों झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के चरित्र में ही नहीं है कि विकास करे. उन्होंने कहा कि चंपाई सोरेन जैसे सम्मानित नेता को ये लोग सम्मान नहीं दें पाए. ये एक ऐसा परिवार है. उन्हें अपमानित करने का काम किया है. अब वे लोग चंपाई सोरेन को विभीषण बोलने लगे है. ऐसा है कांग्रेस जेएमएम का स्वभाव. उन्होंने ऐसे पार्टी को उखाड़ फेंकने की नसीहत दी. जेएसएलपीएस योजना लाकर वे महिलाओं को घर की चौखट से बाहर निकालने का काम किया, पंचायत चुनाव कराकर महिलाओं को भी पुरूषों के अधार पर समान अधिकार दिलाने का काम किया. कहा की आज पोलिटिकल ट्रेंट चल रहा है कि लोगों को छलकर अपना राजनीति करें. झामुमो ने तो इस मार्ग में एक नया परिचय दिया है. झामुमो सरकार में रहकर राज्य का विकास नहीं किया और ना ही युवाओं को रोजगार दी है. उन्होंने कहा कि बहरागोड़ा को लोग चावल का कटोरा कहते थे और आज यहां दर्जनों चावल मिल बंद है, रोजगार का कोई श्रोत नहीं है. सुदेश महतो ने कहा कि फिलहाल झारखण्ड में एनडीए 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगी अभी तय नहीं हुआ है कौन कितने सीट पर लेड़ेगी. लेकिन जल्द ही पता चल जायेगा. वहीं चूल्हा प्रमुख कार्यक्रम में चूल्हा प्रमुखों को शपथ दिलाया गया. इस अवसर पर झुमूर सम्राट चुमकी रानी एवं टीम द्वारा रंगारंग झुमूर प्रस्तुत किया गया.

इस मौके पर पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस ने कहा कि चूल्हा प्रमुखों को दाइत्व दिया गया है कि हर दस लोगों पर एक चूल्हा प्रमुख ध्यान देंगे और उनके सुख दुःख में साथ देंगे.

वहीं बहरागोड़ा विधानसभा प्रभारी फनी भूषण महतो ने कहा की आने वाले समय में राज्य में सुदेश महतो के नेतृत्व में झारखंडी सोच की सरकार बनेगी और लोगों तक सरकार के विकास योजना पहुंचाने का काम होगा लोगों का सम्मान होगा. कहा की हेमंत सरकार धोखेबाजों की सरकार है ऐसी सरकार को उखाड़ फेंके. झामुमो के डीएनए में न्याय नाम की कोई चीज नहीं है. राज्य में पारदर्शी सरकार बनाना है तो सुदेश महतो का हाथ मजबूत करें.

इस मौके पर केंद्रीय सचिव अमल महतो, जिला उपाध्यक्ष ठाकुर दास महतो, प्रखंड अध्यक्ष पूर्णेंदु महतो, नंदू पटेल, निलेश महतो, गोविंद कदमा, नीरज सिंह, अशोक बारीक, ब्रजेश सिंह, सुनीता महतो, सत्यमामा बाला, लिपिका महतो, कृतिका महंती, लक्ष्मी महतो, रेणु महतो आदि उपस्थित थे.

Advertisements

You missed