Spread the love

शिकारीपाड़ा में जिला स्तरीय टीम ने दो अवैध संचालित क्रशर में किया छापेमारी, दोनों अवैध संचालित क्रेशर को किया सील,अवैध खनन भंडारण और परिवहन को लेकर डीएमओ की बड़ी कार्रवाही…

दुमका ब्यूरो: मौसम गुप्ता

Advertisements
Advertisements

अवैध खनन परिवहन एवं भंडारण को लेकर डीएमओ आनंद कुमार पूरी तरह से सख्त हैं। उन्होंने अपने पद स्थापना के साथ जिले में अवैध खनन भंडारण एवं परिवहन के रोकथाम को लेकर सख्त कदम उठाए और अवैध कारोबारियों को चेतावनी भी दी थी कि अवैध कारोबारी सुधर जाए अन्यथा उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसी क्रम में उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे के निर्देश पर अवैध कारोबारियों पर अंकुश लगाने को लेकर मंगलवार को दुमका जिले के शिकारी पाड़ा में छापेमारी की एवं वहा अवैध रूप से संचालित हो रहे दो क्रशर को पकड़ा एवं उसे अविलंब सील कर दिया।

दोनों अवैध संचालित क्रेशर को किया सील :

जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि शिकारी पाड़ा मैं अवैध रूप से क्रशर संचालित किया जा रहा है। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने खान निरीक्षक गौरव कुमार सिंह एवं ब्रह्देव यादव के साथ शिकारी पड़ा पहुंचे जहां पर दो क्रशर में छापेमारी की। क्रशर की जांच की गई तो नियम अनुसार क्रशर का संचालन नहीं किया जा रहा था एवं काफी अनियमितता पाई गई। जिस पर अविलंब कार्रवाई करते हुए डीएमओ आनंद कुमार के द्वारा क्रशर को सील कर दिया गया।

इनके क्रशर हुए सील :

केजीएन स्टोन, संचालक फरजुल आलम शेख, पिता=जक्कर शेख, पिनर गडिया, शिकारीपाड़ा

कादरिया स्टोन प्रोजेक्ट, संचालक, इजराउद्दीन, पिता-अरफत अली, ग्राम दीघीपार, रामपुरहाट

 

जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने स्पष्ट कहा है कि जिले में अवैध खनन परिवहन एवं भंडारण किसी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अवैध कारोबारियों पर नजर है। अवैध कारोबार करने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है एवं उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीएमओ आनंद कुमार ने जिले में सभी क्रशर संचालकों को अपने कागजात दुरुस्त करने एवं नियम के तहत ही क्रेशर संचालक करने की बात कही है।

Advertisements

You missed