Spread the love

सरायकेला। सरायकेला खरसावां जिला कांग्रेस कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक जिला अध्यक्ष छोटेराय किस्कू की अध्यक्षता में स्थानीय परिसदन में की गई। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार भारतीय स्वतंत्रता की हीरक जयंती के अवसर पर वर्ष भर चलने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई।

Advertisements
Advertisements

 

इसके तहत सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगामी 31 अक्टूबर को आदित्यपुर स्थित आकाशवाणी चौक पर सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाई जाएगी। इसी प्रकार 14 नवंबर को पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती चांडिल अनुमंडल कार्यालय के समीप मनाया जाएगा। 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती सभी प्रखंडों में मनाई जाएगी। 19 नवंबर को आदित्यपुर पान दुकान चौक पर इंदिरा गांधी की जयंती मनाई जाएगी। 26 नवंबर को आरआईटी थाना क्षेत्र के आदित्यपुर 2 में संविधान दिवस मनाया जाएगा। 28 दिसंबर को जिला मुख्यालय में पार्टी का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।

बताया गया कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने स्वतंत्रता संग्राम के लंबे समय के दौरान और भारत की स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद भी बुनियादी मूल्यों को आत्मसात कर राष्ट्र की इमारत खड़ी की है। भारतीय स्वतंत्रता की हीरक जयंती के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों के सर्वोच्च बलिदानों को याद करते हुए उनके सम्मान में कार्यक्रमों और समारोहों का आयोजन पार्टी द्वारा किया जा रहा है। बैठक में मुख्य रूप से माधव सिंह, डोमन महतो, एस अशरफ, जीपालाल सिंह मुंडा, राजू कुमार चौधरी, देवनाथ सिंह सरदार एवं जगदीश नारायण चौबे सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी मौजूद रहे।

Advertisements

You missed