Spread the love

सरायकेला – खरसवाॅ : जिले में कोरोना संक्रमण की संख्या में लगातार बढ़ोतरी ने फिर एक बार स्थानीय कलाकारो को कला प्रर्दशन पर प्रतिबंध लगा दिया । जहां इस वर्ष सरायकेला राजकीय चैत्रपर्व छऊ महोत्सव-सह- पर्यटन मेला 2021 के आयोजन की घोषणा से कलाकर उत्साहित थे । वही आज के बैठक में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कार्यक्रम को परंपरागत तरीके से पूर्ण करनेऔर ऐसे कार्यक्रम जिस में भीड़ इकट्ठे होने की संभावना होती हो साथ ही किसी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम व आयोजन नहीं जाने का आदेश दिया उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई ने दी ।

Advertisements
Advertisements

आज समाहरणालय स्थित सभागार में उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई के अध्यक्षता में राजकीय चैत्रपर्व छऊ महोत्सव-सह- पर्यटन मेला 2021 के आयोजन से संबंधित विशेष बैठक का आयोजन किया गया । वही बता दे कि करोना संक्रमण को लेकर 2020 में भी राजकीय चैत्रपर्व छऊ महोत्सव -सह- पर्यटन मेला का आयोजन नही की गई थी । इस आयोजन की घोषणा के बाद सभी कलाकारों में उत्साह देखने को मिली पर मयूसी में बदल गया । आज के बैठक
बैठक में निदेशक राजकीय छऊ महोत्सव सरायकेला गुरु तपन पटनायक द्वारा छऊ महोत्सव में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई ने विशेष कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले लोगों की संख्या के बारे में जानकारी ली तथा उन्होंने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कार्यक्रम को परंपरागत तरीके से पूर्ण करने की बात कही, उन्होंने कहा ऐसे कार्यक्रम जिससे में भीड़ इकट्ठे होने की संभावना होती हो वह नहीं किए जाएं। किसी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम व आयोजन नहीं जाए जिससे भीड़ अक्कीठी होती है । उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए पूजा स्थल पर भी पूजा में सम्मिलित सदस्यगण शारीरिक दुरी के साथ फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करेंगे ।

रिपोर्ट – जिला ब्यूरो

Advertisements

You missed