Spread the love

कृष्णा भलोटिया 100 एवं जमशेदपुर गैसे टेकरीवाल 100 ऑक्सीजन सिलेंडर जिला को उपलब्ध करायेंगें।

सरायकेला (Sanjay Mishra) उपायुक्त अरवा राजकमल ने कोरोना संकटकाल में जिलेवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने और ऑक्सीजन सपोर्टेड बेडों की संख्या बढ़ाने को लेकर गुगल मीट के माध्यम से औद्योगिक जगत के प्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन बैठक की। बैठक में उपायुक्त ने ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता एवं उपलब्धता पर विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए औद्योगिक क्षेत्र में उपलब्ध ऑक्सीजन सिलेंडर को मेडिकल उपयोग हेतू तैयार कर जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने की बात कही। मौके पर उन्होंने सभी औद्योगिक क्षेत्रो के प्रतिनिधियों से क्रमवार ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता की जानकारी ली। तथा कहा कि कोरोना जैसे देशव्यापी महामारी से निपटने के लिए सभी को एक साथ मिलकर कार्य करना होगा। सभी उद्योगपति आपसी समन्वय स्थापित कर एक दूसरे का सहयोग करते हुए सरकार के नियमों का पालन कर उपलब्ध ऑक्सीजन सिलेंडर को आमजनो के सहयोग के लिए जिला प्रशासन को उपलब्ध कराए। जिससे अधिक से अधिक लोगो की ससमय मदद की जा सकें।

Advertisements
Advertisements

संक्रमित मरीजों को ससमय चिकित्सीय सहायता प्रदान करना मुख्य उदेश्य: उपायुक्त।

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन सरायकेला-खरसावां कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर सपोर्टेड बेड क़ी उपलब्धता बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत है। उद्योग जगत का सहयोग पहले भी मिला है और आगे भी सहयोग की अपेक्षा है। उपायुक्त के पहल पर औद्योगिक जगत के कई उद्योगपतियों ने आमजनो के सहयोग हेतू कदम बढ़ाया। जिसमे तत्काल उपयोग के लिए कृष्णा भलोटिया ने 100 तथा जमशेदपुर गैसेस टेकरीवाल ने 100 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने की बात कही।

उपायुक्त ने सहयोग हेतू आगे आने पर धन्यवाद किया तथा सभी गैस प्रोडूसेस यूनिट में खाली पड़े ऑक्सीजन सिलेंडर को एकत्रित कर साफ सफाई करने एवं मेडिकल प्रयोग के लिए सभी को तैयार करने का अनुरोध किया। उपायुक्त ने तत्काल प्रभाव से ऑक्सीजन की अवश्यकता के लिए किए जा रहे कार्यों का माइक्रोप्लान बनाते हुए पूर्ण करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि अपर उपायुक्त एवं सिविल सर्जन टीम गठित कर आपसी समन्वय स्थापित करते हुए सिलेंडर क्लेक्ट करने, सिलेंडरो की साफ सफाई, रिसीविंग एवं सिलेंडर के रख-रखाव तथा आवश्यकतानुसार उपयोग के लिए कार्य करेंगे। कोरोना संक्रमण के दौरान विभिन्न माध्यमो से आमजनो के सहयोग करने, जिला प्रशासन को तत्काल उपयोग के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने एवं सहयोगात्मक विचार रखने के लिए उपायुक्त ने सभी उद्योगपतियों को धन्यवाद दिया तथा कहा कि इससे जिला में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की संख्या बढ़ाने में मदद मिलेगी। गुगल मीट के माध्यम से आयोजित बैठक में अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, सिविल सर्जन डॉ हिमांशु भूषण बरवार, अद्योगिक जगत के कई उद्योगपति एवं प्रतिनिधि शामिल रहे।

Advertisements

You missed