Spread the love

 

जिलेभर के पिकनिक स्पॉट पर रहेगी पुलिस की नजर; आगंतुकों की सुरक्षा के साथ हुड़दंगियों पर होगी कार्रवाई: आंनद प्रकाश….

 

दो गज की दूरी मास्क है जरूरी 

सरायकेला कोरोना गाइडलाइन के साथ इस वर्ष नववर्ष का स्वागत किया जाएगा। नववर्ष पर सैलानियों के स्वागत के लिए पिकनिक स्पॉट तैयार हैं।

 

नववर्ष शांति पूर्व मनाने के लिए पुलिस की पैनी नजर रहेगी। बाहर से आने वाले सैलानी बेखौफ पिकनिक स्थलों में नववर्ष का जश्न मनाएं। सभी पिकनिक स्थलों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। नववर्ष को लेकर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। वर्ष का अंत एवं नव वर्ष का दस्तक देते ही जिले के विभिन्न पिकनिक स्पॉट पर पिकनिक मनाने काोलेकर शैलानियों की भीड़ उमड़ने लगी है। शैलानियों की सुरक्षा एवं पिकनिक के आनंद में किसी तरह का खलल न हो इसके प्रति जिला पुलिस अलर्ट हो गया है और जिले के पुलिस अधीक्षक आंनद प्रकाश ने सभी थाना प्रभारी एवं वरीय पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के पिकनिक स्पॉट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पैनी नजर रखने का आदेश जारी कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक आंनद प्रकाश ने बताया कि जिले के सभी पिकनिक स्पॉट पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी और पिकनिक स्पॉट पर किसी तरह का हुड़दंग करने वाले तत्वों से निपटते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र के पिकनिक स्पॉट को चिन्हित कर प्रतिवेदन मांगा गया है। साथ ही उन्हें चिन्हित स्पॉट पर सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है। एसपी ने कहा कि चांडिल डैम, आदित्यपुर जयप्रकाश उद्यान, सरायकेला के मिरगी चिंगड़ा, खरकई एवं संजय नदी के तट समेत वैसे पिकनिक स्पॉट जहां शैलानियों की अधिक भीड़ होती है, विशेष सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। जिले के सभी पिकनिक स्पॉट पर पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल तैनात रहेगा जिसमें महिला पुलिस भी रहेंगी।

उन्होंने कहा कि नव वर्ष में पिकनिक मनाने के दिनों में जिले के सभी मुख्य मार्ग पर सुरक्षित यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। सड़क पर नशे की हालत में वाहन चलाने वालों पर नकेल कसा जायेगा। नशे की हालत में वाहन चलाते पाये गए तो उन के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी। एसपी ने कहा कि पिकनिक के दिन सभी मार्ग पर पुलिस की गश्ती सक्रिय रहेगी और शैलानियों को सुरक्षा प्रदान करते हए हुड़दंग करने वाले बदमाशों से निपटने के लिए तत्पर रहेगी। उन्होंने कहा है कि पिकनिक के दौरान किसी तरह की कोई समस्या हो तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें, सूचना मिलते ही सहयोग के लिये पुलिस मौके पर पहुंच जायेगी। उन्होंने खतरनाक जोन से दूरी बनाकर सभी लोगों से उल्लास के साथ नववर्ष मनाने का अपील की है।

Advertisements

You missed