Spread the love

लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज ने

59 वर्ष की उम्र में बाबा बासुकीनाथ

मंदिर में रचाई शादी, दुल्हन 9 साल

छोटी …..

 

दिलचस्प है कि जज शिवपाल सिंह की उम्र 59 साल की है जबकि तेजतर्रार वकील नूतन तिवारी की 50 वर्ष

Advertisements
Advertisements

दुमका: किसी ने खुब कहा है ना उम्र की सीमा, ना जन्म का हो बंधन, जब प्यार करंे कोई तो देखे केवल मन……मन की सुन्दरता मन को मोह लेता है ऐसा ही प्यार करने वाले की एक अनोखी कहानी झारखंड के गोड्डा में जज और वकील की लव स्टोरी । झारखंड के दुमका जिला स्थित बाबा बासुकीनाथ मंदिर में 2 सितम्बर को शादी रचाई ।

दिलचस्प है कि जज शिवपाल सिंह की उम्र 59 साल की है जबकि तेजतर्रार वकील नूतन तिवारी की 50 वर्ष. अगले साल जज रिटायर हो जाएंगे. जज शिवपाल सिंह ने बहु चर्चित चारा घोटाले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव को सजा सुनाई थी. मिजाज से सख्त माने जाने वाले शिवपाल सिंह तेजतर्रार वकील नूतन तिवारी को अपना दिल दे बैठे. नूतन झारखंड में बीजेपी की जानी-मानी नेता हैं.

परिवार की रजामंदी से की शादी :-

करीब दो दशक पहले जज शिवपाल सिंह की पत्नी का निधन हो गया था. जबकि कुछ वक्त पहले नूतन तिवारी के पति भी चल बसे. दोनों ने अपने परिवार की रजामंदी से शादी की है. शिवपाल सिंह के दो बेटे हैं जबकि नूतन तिवारी का भी एक बेटा है. गोड्डा के एक वकील इस शादी में शरीक रहे.

 

वकीलों तक को नहीं पता चला ;-

करीब 3 साल से शिवपाल सिंह गोड्डा में जज हैं. लेकिन नूतन तिवारी और उनके बीच कब प्यार हुआ इसकी खबर साथी वकीलों तक को नहीं हुई. जज शिवपाल सिंह और वकील नूतन तिवारी के एक-दूसरे के हो जाने पर साथी वकीलों ने उन्हें मुबारकबाद दी है. बता दें कि नूतन तिवारी वकील होने के साथ-साथ बीजेपी संगठन का भी हिस्सा हैं. जब उनके पति की मौत हुई तो वह गोड्डा में वकालत करने आ गईं. वह बीजेपी में रहकर समाजिक सेवा का कामकाज भी देखरेख करती हैं. महिलाओं से जुड़कर वह समय-समय पर उनके अधिकारों के बारे में जागरूक कराती है ।

Advertisements

You missed