Spread the love

झारखंडी बेरोजगार संघर्ष मोर्चा ने सात सूत्री मांगों को ले भुरकुंडा प्रबंधन को सौंपा ज्ञापन,लोकल सेल चालू कर 80 प्रतिशत कोयला देने की रखी मांग…

रामगढ़ ब्यूरो (इन्द्रजीत कुमार)

Advertisements
Advertisements

झारखंडी बेरोजगार संघर्ष मोर्चा कोयलांचल क्षेत्र ने मजदूरों के अधिकार एवं रोड सेल पुनः चालू करने की मांग को लेकर भुरकुंडा परियोजना पदाधिकारी कार्यालय में पीओ के नाम सात सूत्री ज्ञापन सौंपा। कहा कि लोकल सेल चालू करके कोयलांचल के प्रभावितों को रोजगार सुनिश्चित किया जाए।

सात सूत्री मांग पत्र के माध्यम से मोर्चा ने कोयलांचल क्षेत्र के मजदूरों के विभिन्न समस्याओं से प्रबंधन को अवगत कराते हुए कहा कि उक्त मांगों पर प्रबंधक अविलम्ब सकारात्मक पहल करे। कोयलांचल के प्रभावितों को भुरकुंडा कोलियरी में रोड सेल पुनः चालू कर रोजगार सुनिश्चित कराए। सौंपे गए ज्ञापन में भुरकुंडा लोकल सेल जल्द से जल्द करने,

कोयलांचल क्षेत्र के प्रभावितों को रोड सेल में शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने, बलकुदरा का कोयला भुरकुण्डा रोड सेल को 80 प्रतिशत देने, रोड के किनारे मास्ट लाईट एवं चैक-चैराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने, कोयलांचल के बच्चों के खेल-कूद के लिए मॉडर्न ग्राउण्ड की व्यवस्था करने, कोयलांचल के लोगों के लिए एकेसी हॉस्पीटल भुरकुण्डा में आधुनिक ईलाज का व्यवस्था करने, ईको फ्रेंडली पार्क में लगातार हो रहे आगजनी की जांच कर इसके देखभाल की व्यवस्था करने की मांग शामिल है।

मामले पर मोर्चा के संरक्षक सह भुरकुंडा मुखिया अजय पासवान, अध्यक्ष किशुन नायक ने कहा है कि हमारी मांगों पर सीसीएल प्रबंधक अविलंब सकारात्मक पहल करे अन्यथा आंदोलन का रूख अख्तियार किया जायेगा। जिसकी सारी जवाबदेही सीसीएल प्रबंधन की होगा। ज्ञांपन सौंपने वालो में अजय पासवान विक्रम पुरर्णेन्दु, लखन पासवान, प्रेम पासवान, भोला सहित दर्जनों लोग शामिल थें।

Advertisements

You missed