Spread the love

भगवान बिरसा मुंडा स्टेडियम के सौंदर्यीकरण का काम पिछले एक साल से लंबित रखना घोर लापरवाही : मनोज कुमार चौधरी…

सरायकेला Sanjay । भाजपा नेता मनोज कुमार चौधरी ने सरायकेला-खरसावां जिले के एकमात्र प्राचीन भगवान बिरसा मुंडा स्टेडियम (SFC GROUND) का विभागीय उदासीनता के कारण सौंदर्यीकरण का काम पिछले एक साल से लंबित रखना घोर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। खिलाड़ियों और खेल प्रशंसकों की शिकायत पर मनोज कुमार चौधरी ने उपायुक्त को पत्र लिखकर सौंदर्यीकरण का काम जल्द शुरू करवाने का आग्रह किया है।

Advertisements
Advertisements

इस विषय में उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सुविधा युक्त मैदान उपलब्ध कराने हेतु बिरसा मुंडा स्टेडियम का सौंदर्यीकरण काम 5 करोड़ की लागत से शुरू करने की कवायद शुरू हुई थी। जानकारी के मुताबिक निविदा भी संपन्न हो चुकी है। लेकिन पिछले वर्ष से अब तक काम शुरू नहीं होने पर क्षेत्र के खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों द्वारा बराबर शिकायत किया जा रहा है। वर्तमान स्टेडियम की स्थिति बद से बदतर हो गई है। चारों तरफ आगे पीछे झाड़ियां उग गई है और गंदगी का अंबार फैला हुआ है मैदान में पेयजल की स्थिति खराब है और स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी है। रखरखाव के अभाव में रात के समय वीरान पड़े स्टेडियम में असामाजिक तत्व या शराबियों द्वारा ड्रिंक कर बोतल वहीं पर तोड़ दिया जा रहा हैं।

बोतल के कांच के टुकड़ों से खिलाड़ियों एवं मॉर्निंग वॉक वाले व्यक्तियों को काफी परेशानी होती है। जिला मुख्यालय और वर्तमान इस क्षेत्र में कोई ढंग का स्टेडियम नहीं होने के कारण क्षेत्र के प्रतिभावान खेल खिलाड़ियों को अभ्यास करने में काफी दिक्कत हो रही है जबकि क्षेत्र में काफी संख्या में होनहार एवं प्रतिभावान खिलाड़ी निवास करते हैं। लेकिन उनको अनुकूल संसाधन नहीं मिल पाने के कारण वे अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

बिरसा मुंडा स्टेडियम सरायकेला क्षेत्र का प्राचीन स्टेडियम रहा है। इस स्टेडियम में भारत की बड़ी बड़ी टीमों ने अपना प्रदर्शन दिखाया था। उन्होंने उपायुक्त से जल्द से जल्द सौंदर्यीकरण का काम शुरू करवाने का आग्रह किया है।

Advertisements

You missed