Spread the love

शाम हुई बारिश ने भीषण गर्मी के प्रकोप से दिलाई राहत…

सरायकेला /संजय मिश्रा । उमस भरी गर्मी एवं चिलचिलाती धूप से मंगलवार की शाम राहत मिली, जब हवा के साथ बारिश की बूंदों ने मौसम को सुहाना बना दिया। जून की शुरूआत के साथ ही गर्मी के तेवर काफी तीखे हो गए थे। दिन में चिलचिलाती धूप और रात्रि में उमस भरी गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल था, लेकिन मंगलवार की शाम अचानक मौसम ने करवट बदला। मंगलवार की दोपहर 12 से एक बजे के बीच तापमान 41 डिग्री सेल्सियस था।

Advertisements
Advertisements

शाम को तापमान 34 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। लोग आसमान पर टकटकी लगा कर बारिश होने इंतजार कर रहे थे । ऐसे में शाम को अचानक बारिश होने पर लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस बारिश में कई लोगों ने भींग कर बारिश का आनन्द लिया। सीनी में बारिश अधिक हुई, जबकि सरायकेला में हल्की बारिश ने ही लोगों को राहत पहुंचाई।

काफी दिनों की तपिश के बाद हल्की बूंदाबांदी से मौसम खुशनुमा हो गया। बदले मौसम का लोगों ने आनंद लिया। काफी दिनों से प्रचंड गर्मी के प्रकोप से लोगों का हाल-बेहाल बना हुआ था। एक तरफ जहां तेज धूप के कारण लोगों का हाल-बेहाल बना हुआ था तो वहीं अघोषित विद्युत कटौती के चलते लोगों को घरों में भी चेन नहीं मिल रहा।

मंगलवार की शाम मौसम में परिवर्तन आ गया। हल्की ठंडी हवाओं के साथ ही बूंदा-बांदी शुरु हो गई। बूंदाबांदी शुरु होने के साथ मौसम खुशनुमा हो गया। मौसम विभाग की माने तो बुधवार की दोपहर बादल छाए रहने की उम्मीद है।

Advertisements

You missed