Spread the love

जेल इंटर्नशिप कैम्पेन के तहत मंडल कारा सरायकेला में कार्यक्रम हुआ आयोजित…

सरायकेला /संजय मिश्रा  : झारखंड विधिक सेवा प्राधिकार रांची के द्वारा प्रायोजित जेल इंटर्नसिप कैंपेन प्रोग्राम के तहत चीफ लीगल एड डिफेंस काउंसिल राधेश्याम साह (अधिवक्ता) ने सरायकेला जेल का दौरा किया। जानकारी हो इस कार्यक्रम के तहत जेल में बंद वैसे कैदियों की पहचान की जाती है जो अपने वेल में पैरवी के लिए अधिवक्ता नहीं रख पा रहे है।

Advertisements
Advertisements

जमानत मिलने के उपरांत बेल बांड भर नहीं पा रहे है या न्यायलय द्वारा सजा सुनाने के बाद कैदी अपने केस का अपील उच्च न्यायालय में दाखिल नही कर पा रहे हैं। इस कार्यक्रम के तहत जेल में बंद उपस्थित कैदियों को विधिक जानकारी दी गई। विधिक जागरूकता शिविर के पश्चात कैदियों से उनके केस के संबंध में जानकारी लेते हुए पूछताछ की गई। इस क्रम में यह बात प्रकाश में आयी कि कि गणेश सामद व राजपाल सामड़ को न्यायालय द्वारा आजीवन कारावास की सजा दी गई है।

लेकिन उक्त दोनो बंदी ने अपने केस का अपील दाखिल करने का आग्रह किया। इसके अतिरिक्त गुरवा गोडसारा को भी सीजीएम न्यायालय द्वारा एक वर्ष की सजा दी गई है। उन्होंने भी अपील दाखिल करने का अनुरोध किया। इस क्रम में जेल मे आये नये बंदियों ने भी अपने केस का पैरवी हेतु फॉर्म भराया गया। सजा प्राप्त कैदियों को उनके केस की अपील जल्द उच्च न्यायालय में दाखिल करने का आश्वासन दिया गया।

Advertisements

You missed