Spread the love

इंटर में नामांकन को लेकर नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष ने राज्यपाल को लिखा पत्र; छात्र छात्राओं का नामांकन शुरू कराने का आग्रह।

सरायकेला:संजय मिश्रा

Advertisements
Advertisements

सरायकेला। भाजपा नेता सह सरायकेला नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज कुमार चौधरी ने राज्यपाल को पत्र लिख डिग्री कॉलजों में इंटर का नामांकन शुरू कराने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया राज्य सरकार द्वारा बिना नीति निर्धारण एवं बगैर वैकल्पिक व्यवस्था के राज्य के डिग्री कॉलेज में मैट्रिक पास विद्यार्थियों का इंटर में नामांकन बंद करवा दिया गया है। जिससे सरायकेला-खरसावां जिले के 10 हजार एवं झारखंड के करीब 1 लाख विद्यार्थीयों का भविष्य दांव पर है। अभी वर्तमान अंगीभूत कॉलेजों को छोड़कर एफिलिएटिड कॉलेज एवं प्लस टु विद्यालयों में नामांकन हो रहा है जो की नाकाफी है। छात्रों द्वारा नामांकन के लिए अंगीभूत कॉलेजों के चक्कर लगाये जा रहें हैं।

आज देश में शिक्षा का अधिकार कानून लागू हो चुका है। परंतु लाखों छात्र छात्राओं को गलत नीतियों के कारण शिक्षा के अधिकार से वंचित होना पड़ेगा जो अफसोस जनक है। सरकार और जैक द्वारा इस महत्वपूर्ण विषय की अनदेखी एवं संवेदनहीनता के कारण लाखों छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। उन्होंने लाखों छात्र-छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सरकार एवं जैक बोर्ड से मैट्रिक पास छात्र-छात्राओं का इंटर में एडमिशन शुरू करवाने का आग्रह किया है।

Advertisements

You missed