Spread the love

डीआरयूसीसी मेंबर मनोज कुमार चौधरी ने चक्रधरपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक को 8 बिंदुओं पर दिए प्रस्ताव…

सरायकेला:संजय मिश्रा

Advertisements
Advertisements

सरायकेला। भाजपा नेता सह सरायकेला नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष सह डीआरयूसीसी मेंबर मनोज कुमार चौधरी ने चक्रधरपुर मंडल की आयोजित तीसरी डीआरयूसीसी बैठक में चक्रधरपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक को 8 बिंदुओं पर प्रस्ताव दिए। अपने लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि पिछली बैठक में उनके द्वारा प्रस्तावित प्रस्ताव पर सरायकेला जिला मुख्यालय में रेलवे स्टेशन निर्माण का प्रस्ताव पारित किया गया था। जिस पर हुई आगे की कार्रवाई से संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराने की मांग उन्होंने की।

यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने आठ बिंदुओं पर प्रस्ताव दिया कि मंडल अंतर्गत आत्मनिर्भर भारत योजना के लिए चयनित 15 स्टेशनों के विकास का काम जल्द शुरू कराया जाए। रेलवे के आंकड़ों एवं नियमों में शिथिलता बरते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए मंडल अंतर्गत कोविड-19 के बाद स्टॉपेज बंद की गई ट्रेनों के स्टॉपेज पुनः चालू करवाया जाए।

मंडल अंतर्गत पैसेंजर ट्रेन की तर्ज पर संचालित टाटा बड़बिल टाटा इतवारी जैसी ट्रेनों का किराया आम साधारण जन के लिए सुलभ बनाया जाए। जिला मुख्यालय सरायकेला सहित आरक्षण केंद्रों को यात्रियों की सुविधा के लिए दो पारी में संचालित कराया जाए। मंडल अंतर्गत किसी प्रकार का नियोजन कार्यक्रम योजना के बारे में डीआरयूसीसी मेंबर को जानकारी दी जाए। सबसे अधिक राजस्व देने वाला मंडल कोल्हान कमिश्नरी चाईबासा मुख्यालय में पैसेंजर यार्ड पीआईटी का निर्माण कराया जाए।

गतिशक्ति कार्गो टर्मिनल के तहत क्षेत्र के लोगों को नियोजन से जोड़ने के उद्देश्य से इसका निर्माण के लिए महालीमुरूप या बीरबांस के नजदीक स्थल का चयन किया जाए। तथा कांड्रा स्टेशन में हटिया-हावड़ा, टाटा-गोड्डा, टाटा-आसनसोल, सुपर इत्यादि ट्रेन का ठहराव सुनिश्चित कराया जाए।

Advertisements

You missed