Spread the love

उत्क्रमिक मध्य विद्यालय गांगुडीह में पदस्थापित शिक्षक नवल किशोर सिंह द्वारा विद्यालय में नियमित रूप से उपस्थित न रहना बताया गया। प्रबंधन समिति और गांगुडीह के ग्रामीणों का शिक्षक नवल किशोर सिंह पर आरोप लगाया है…

शिक्षक की मनमानी रवैया से नाराज स्कूल प्रबंधन समिति और ग्रामीणों ने शिक्षक नवल किशोर सिंह को विद्यालय से हटाने का किया मांग…

चांडिल – परमेश्वर साव

Advertisements
Advertisements

सरायकेला खरसावां जिले के चांडिल प्रखण्ड अंतर्गत गगांगुडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय परिसर में स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा शुक्रवार को एक आवश्यक बैठक बुलाया गया। वैठक की अध्यक्षता विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष लखींद्र सिंह सरदार ने किया । बैठक बुलाए जाने का प्रमुख कारण उत्क्रमिक मध्य विद्यालय गांगुडीह में पदस्थापित शिक्षक नवल किशोर सिंह द्वारा विद्यालय में नियमित रूप से उपस्थित न रहना बताया गया। प्रबंधन समिति और गांगुडीह के ग्रामीणों का शिक्षक नवल किशोर सिंह पर आरोप लगाया है कि वे प्रतिदिन सुबह का आकर विद्यालय में बायोमेट्रिक हाजिरी लगाकर घर निकल जाता है। इससे उक्त विद्यालय में पढ़ रहे छात्र- छात्राओं का भविष्य अंधकार की ओर जा रहा है । ग्रामीणों का कहना है कई बार विद्यालय प्रबंधन समिति के साथ बैठककर पदस्थापित शिक्षक को समझाने का प्रयास किया गया फिर भी शिक्षक अपने मनमानी रवैया से बाज नहीं आया। जिससे नाराज ग्रामीणों और स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा संयुक्त रूप से यह निर्णय लिया गया कि इस शिक्षक के ऊपर अविलंब विभागीय कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा पदाधिकरी से उनके कार्यालय में मिलकर लिखित शिकायत दर्ज करायेंगे। यदि ग्रामीणों की शिकायत पर पदस्थापित शिक्षक पर कारवाई नहीं होती है तो विद्यालय प्रबंधन समेत ग्रामीणों द्वारा सड़क पर शिक्षा की लचर व्यवस्था के खिलाफ जोरदार आंदोलन को किया जायेगा।

मौके पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष लखिदंर सिंह सरदार ने जानकारी देते हुए कहा कि विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक नवल किशोर सिंह का रवैया बहुत ही मनमाना है,जो आगे छात्र के भविष्य में निश्चित रूप से भविष्य में खलल डालेगा। शिक्षक पर आवश्यक कार्रवाई हेतु बहुत जल्द जिला शिक्षा पदाधिकरी से भी हमलोग मिलकर कार्रवाई की मांग करेंगे। वहीं विद्यालय प्रंबधन समिति के सदस्य सह पूर्व वार्ड सदस्य रविन्द्र सरदार ने कहा शिक्षक हमेशा ससमय विद्यालय नही आते है एंव बायोमैट्रिक हाजरी लगाकर घर निकल जाता है और बच्चों के अभिभावक जब भी किसी कार्य से विद्यालय आते हैं तो विद्यालय से गायब पाया जाता है।

श्री सरदार ने मीडिया के माध्यम से मांग किया है की शिक्षक नवल किशोर सिंह को उक्त विद्यालय से तत्काल हटाया जाए एंव उनपर अविलंब कानूनी कार्रवाई किया जाए। इस अवसर पर मुखिया प्रतिनिधि सह ग्राम प्रधान बनु सिंह सरदार, उप-प्रमुख रामकृष्ण महतो, वार्ड सदस्य सुशेन मार्डी, वार्ड सदस्य सावित्री सिंह, सदस्य धनीराम कुमार, कालीचरण हेंब्रम, सुर्या मुर्मू, जोबा माझी, जय मनी सरदारीन, कौशल्या प्रमाणिक समेत ग्रामीण उपस्थित थे।

Advertisements

You missed