Spread the love

राष्ट्रीय प्रतिदर्श सर्वेक्षण कार्यालय, दुमका के कर्मियों द्वारा चलाया गया स्वच्छता सह जागरूकता विशेष अभियान 3.0…

नोनीहाट: अक्षय कुमार मिश्रा

Advertisements
Advertisements

रविवार को राष्ट्रीय प्रतिदर्श सर्वेक्षण कार्यालय, दुमका के वरीय सांख्यिकीय अधिकारी सह कार्यालय प्रभारी श्री एस के मिश्रा की अध्यक्षता में दुमका रेलवे स्टेशन परिसर में स्वच्छता सह जागरूकता विशेष अभियान 3.0 के तहत साफ सफाई की गई । इस मौके पर श्री मिश्रा के द्वारा एनएसएसओ कर्मियों के साथ-साथ दुमका स्टेशन के रेलवे कर्मियों तथा स्थानीय नागरिकों को भी स्वच्छता के प्रति शपथ दिलाई गई, जिसमें प्रत्येक सप्ताह 2 घंटे तथा वर्ष भर में 100 घंटे स्वच्छता के प्रति श्रमदान करने का संकल्प लिया गया ।

कार्यालय प्रभारी श्री मिश्रा ने सभा को संबोधित करते हुए स्वच्छता विशेष अभियान 3.0 के विषय “स्वच्छता ही सेवा” पर अपने विचार विस्तृत रूप से रखे तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छता के प्रति विचार की प्रासंगिकता वर्तमान परिपेक्ष मे कितनी महत्वपूर्ण है, इसकी भूमिका से सभा को अवगत कराया।

इस मौके पर उपस्थित एनएसएसओ के अन्य कर्मियों तथा रेलवे कर्मियों एवं आम नागरिकों द्वारा भी अपने विचार प्रस्तुत किए गए ।  कार्यक्रम के अन्त में दुमका रेलवे स्टेशन से प्राथमिक विद्यालय रसिकपुर तक एक जागरूकता रैली भी निकाली गई जिसमें स्थानीय नागरिकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।

Advertisements

You missed