Spread the love

पाकुड़ (सुमित भगत)   पाकुड़ जिला के लिट्टीपाड़ा प्रखंड स्थित बड़ाघघरी पंचायत के धनीगोड़ा गांव के चयनित बिरसा आवास के सात लाभुकों का आवास निर्माण का शिलान्यास शनिवार को उपायुक्त वरुण रंजन व उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

Advertisements
Advertisements

 

 इस दौरान उन्होंने गांव के चयनित लाभुक बैदा पहड़िया, धर्मी पहाड़िन ,बामनी पहाड़िन ,थॉमस मालतो, मरकुस मलतो, जामा पहड़िया,देवी पहाड़िन का आवास निर्माण का शिलान्यास फीता काट कर किया। उन्होंने लाभुकों को अपने आवास का निर्माण खुद से करने को कहा। किसी भी बिचौलिया के माध्यम से काम नही कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा की लाभुक अपना बिरसा आवास का निर्माण गुणवत्तापूर्ण ढंग से दो महीने के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने गांव में बिरसा मुंडा आम बागवानी के तहत बेजामिन मालतो के जमीन में वृक्षारोपण का निरीक्षण किया। उन्होंने लाभुक को वृक्षो की अच्छी तरह से देख भाल करने, समय समय पर पानी,खाद सहित कीटनाशक छिड़काव करने का निर्देश दिया। लाभुक द्वारा पटवन का शिकायत पर उपायुक्त ने बीडीओ संजय कुमार को लाभुक के जमीन पर सिचाई कूप निर्माण करने का निर्देश दिया।

साथ ही बेजामिन मालतो के जमीन पर खेल मैदान का समतलीकरण व चेंजिंग रूम निर्माण कराने का निर्देश बीडीओ को दिया। उन्होंने धनिगोड़ा स्कूल परिसर में ग्रामीणों की समस्या से रूबरू हुए। उपायुक्त ने ग्रामीणों से मुख्यमंत्री डाकिया योजना की जानकारी लिया। जिसमे ग्रामीणों द्वारा 22 परिवारों को डाकिया योजना का लाभ नही मिलने की शिकायत पर उपायुक्त ने जल्द सूची तैयार करने का निर्देश बीडीओ को दिया। आदिम जनजाति पेंशन योजना, धोती साड़ी योजना सहित अन्य योजनाओं की ग्रामीणों से जानकारी लिया। साथ ही ग्रामीणों को शत प्रतिशत वेक्सिनेशन को लेकर सोमवार को विद्यालय परिसर में कोविड वेक्सिनेशन टीकारण केम्प लगाने को लेकर बीडीओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस दौरान उपायुक्त ने ग्रामीणों से वैक्सीन लगाने का अपील किया। इस मौके पर बीपीओ माणिक दास एवं एसएमपीओ पवन कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

Advertisements

You missed