Spread the love

पोटका मोगला साई मे एकलव्य आवासीय विद्यालय का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया ऑनलाइन उद्घाटन…

जमशेदपुर /पोटका :अभिजीत सेन।

Advertisements
Advertisements

.पोटका समेत देशभर में आदिवासी छात्र-छात्राओं के लिए बनाए गए एकलव्य आवासीय विद्यालय का आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑनलाइन उद्घाटन किया, यह आवासीय विद्यालय 17 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इसका निर्माण केंद्रीय आदिवासी मंत्रालय द्वारा कराया गया है। इसमें क्लासरूम के अलावा 120-120 बेड की क्षमता वाले छात्र व छात्राओं के लिए दो छात्रावास का निर्माण पहले चरण में कराया गया है। *दूसरे चरण में 240 बेड वाले छात्रावास का निर्माण किया जाएगा।

 

कार्यक्रम मे पोटका के युवा विधायक संजीव सरदार, भाजपा एसटी मोर्चा के प्रवक्ता उपेंद्र सरदार उपस्थित हुए थे। विधायक संजीव सरदार ने उद्घाटन कार्यक्रम में अपने बात रखते हुए कहा बहुत खुशी का बात है आज एकलव्य आवासीय विद्यालय का शिलान्यास एवं उद्घाटन हुआ है। मैं उम्मीद करता हूं कि इस क्षेत्र के बच्चें इस स्कूल में आकर पढ़ने से और खुशी लगेगा।

उपेंद्रनाथ सरदार ने कहा कि भारत सरकार, के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा यह बहुत अच्छा प्रयास है जो आज कल्याण विभाग मंत्रालय के माध्यम से पोटका के मोगला साई मे एकलव्य आवासीय विद्यालय बना है। जहां छेत्र के बच्चे विशेष कर आदिवासी बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा दिया जाएगा एवं बच्चों का रहने के लिए छात्रावास का व्यवस्था रहेगा।

मौके पर पंचायत जन प्रतिनिधियों और प्रसाशनिक पदाधिकारी भी उपस्थित रहें।

Advertisements

You missed