Spread the love

पूर्व विधायक कुणाल षड़ंगी और रोटरैक्ट क्लब ऑफ कालीमाटी जमशेदपुर के सहयोग से नवरात्रि में 1655 छात्राओं को दी गई पढ़ाई की सामग्री

चाकुलिया (विश्वकर्मा सिंह) नवरात्रि के शुभ अवसर पर पूर्व विधायक कुणाल षड़ंगी और रोटरैक्ट क्लब ऑफ कालीमाटी जमशेदपुर के द्वारा एक विशेष पहल ‘आदिशक्ति’ की गई. इस प्रोजेक्ट के तहत बहारागोड़ा प्रखंड, चाकुलिया प्रखंड और गुडाबाँधा के विभिन्न कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं को पूरे साल की पढ़ाई की सामग्री वितरित की गई.

Advertisements
Advertisements

बहारागोड़ा, चाकुलिया और गुडाबांधा के कस्तूरबा स्कूलों की कुल 1655 छात्राओं को इस योजना का लाभ मिला. छात्राओं को किताबें, कॉपी, पेन, पेंसिल, रबर, कटर आदि आवश्यक पढ़ाई की सामग्री प्रदान की गई, जिससे उनकी शिक्षा में कोई बाधा न आए.

इस अवसर पर कुणाल षड़ंगी कि तरफ़ से न केवल पढ़ाई की सामग्री वितरित की बल्कि उन्होंने ‘जोहार पीरियड अभियान’ को भी आगे बढ़ाते हुए लड़कियों को मासिक धर्म के दौरान आने वाली कठिनाइयों के बारे में शिक्षा दी. इस पहल के तहत एक कॉमिक बुक भी दी गई, जिसमें कार्टून के माध्यम से शारीरिक जानकारी को सरल और मनोरंजक तरीके से प्रस्तुत किया गया.

इस अवसर पर पूर्व विधायक कुणाल षड़ंगी ने कहा नवरात्रि मातृशक्ति का प्रतीक है और इस दिन पर बच्चियों को शिक्षा की सामग्री प्रदान कर हम उनके भविष्य को सशक्त बना रहे हैं. शिक्षा के बिना सशक्त समाज की कल्पना नहीं की जा सकती और यह पहल उन्हीं छात्राओं के लिए है जो आर्थिक कठिनाइयों के चलते पढ़ाई से वंचित हो सकती थीं.

कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ. श्रद्धा सुमन, रोटरैक्ट क्लब ऑफ कालीमाटी जमशेदपुर के अध्यक्ष प्रशांत कुमार, डिस्ट्रिक्ट फेलोशिप चेयर नीरज सिंह के साथ जोनल रोटरैक्ट सेक्रेटरी (जोन 4) निर्मल कुमार का अहम योगदान रहा. इस मौके पर क्लब की ओर से सोनू सिंह, बन्हिशिखा सरकार, मनीष श्रीवास्तव एवं अन्य मौजूद थे.

Advertisements

You missed