Spread the love

अवैध शराब साथ कारोबारी किया गिरफ्तार, अवैध शराब पुलिस कंसा शिंकजा…

रामगढ़ ब्यूरो: इन्द्रजीत कुमार

Advertisements
Advertisements

जिले के स्थानीय पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों नक़ल शिंकजा कसने में कामयाबी हासिल हुई। वहीं नक़ली शराब बरामद कर एक आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के नेतृत्व में प्रेंस कांफ्रेंस सभागार आयोजित की गई। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि जिले में अवैध शराब के कारोबारियों व्यापारियों के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई हेतू पुलिस द्वारा लगातार छापामारी अभियान चलाया जा रहा हैं।

इसी दौरान पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना प्राप्त हुआ कि रामगढ़ थानांतर्गत ग्राम पारसौतिया में एक किराये के कमरा में अवैध तरीके से विभिन्न तरह के नकली / सस्ता शराब को मिक्स कर उसे विभिन्न कम्पनी के ब्रांडेड बोतल में भरकर, रैपर लगाकर, उसपर ढक्कन एवं सीलबंद कर रामगढ़ के बाजार ऊँचे दामों पर बेचा जा रहा हैं। इसके साथ ही काफी मात्रा में अवैध शराब का भंडारण किया गया। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के निर्देशानुसार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी परमेश्वर प्रसाद के निर्देशानुसार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया।

गठित टीम के द्वारा पुलिस अधीक्षक अजय कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान चलाया गया। छापामारी अभियान के क्रम में ग्राम-पारसौतिया स्थित एलवेस्टर सीट के एक कमरा में छापामारी किया गया। उक्त कमरा से खुले एवं बंद कार्टुन में विभिन्न कंपनियों अँग्रेजी शराब का बोतल, खाली बोतल, शराब का रैपर तथा शराब सील करने वाला झारखण्ड सरकार का मुहर लगा स्टीकर बरामद की गई।

पकड़ाये युवक श्याम कुमार उर्फ श्याम कुमार कसेरा से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि सभी अग्रेजी शराब नकली हैं, जिसे जैनामोड़, बोकारो से सस्ता शराब एवं शराब का खाली बोलत को अपने कमरा में लाकर सस्ते शराब को मिक्स कर विभिन्न प्रकार की ब्रांडेड कंपनी के खाली बोतलों में भरकर उसपर शराब कंपनी का रेपर साटकर तथा ढक्कन के ऊपर सील करने हेतू प्रयोग किये जाने वाले झारखण्ड सरकार का मुहर वाला स्टीकर लगाकर पैक कर उसे कार्टून में भरकर रामगढ़ के विभिन्न जगहों पर बिक्री करते हैं।

दुर्गापूजा के अवसर पर रामगढ़ क्षेत्र के बाजार में बेचने की तैयारी हेतू कमरा में जमा कर रहे थे। अवैध रूप से अँग्रेजी शराब का भण्डारण करना एवं नकली शराब को मिक्स करने के आरोप में पकड़ाये युवक को गिरफ्तार किया गया। इस संदर्भ में रामगढ़ थाना कांड प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

Advertisements

You missed