Spread the love

चाकुलिया: सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी द्वारा निर्मित 100 वर्षीय भव्य पूजा पंडाल का राज्य के पूर्व सीएम सह ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने फीता काटकर किया उद्घाटन, कहा मां दुर्गा शक्ति और सृष्टी की पालन हरता है

चाकुलिया (विश्वकर्मा सिंह) नगर पंचायत क्षेत्र स्थित पुराना बाजार सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी द्वारा निर्मित भव्य पूजा पंडाल का बुधवार को बतौर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के पूर्व सीएम सह ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने फीता काट कर और दीप प्रज्वलित कर किया. इसके उपरांत वे मां दुर्गा की पूजा कर क्षेत्र के लोगों के लिए सुख, शांति और समृद्धि की कामना की. आयोजित सभा को संबोधित करते हुए ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने चाकुलिया के पुराना बाजार सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर कमेटी और चाकुलिया वासियों को धन्यवाद दिया और कमेटी के सभी पूर्वज सदस्यों को नमन करते हुए कहा कि मां दुर्गा शक्ति और सृष्टी की पालन हरता है. मां दुर्गा सभी के परिवार में सुख शांति और समृद्धि लाएं. उन्होंने कहा कि पूर्वजों ने मां दुर्गा की पूजा शुरू इसलिए किया की लोग उत्साह मना सके. उमंग और उत्साह के बिना जीवन अधुरा है. पूजा शक्ति का संचय का पर्व है और मां शक्ति के प्रतीक हैं. मां दुर्गा हमें शक्ति दे ताकी हम सब मिलकर राज्य को विकास के मार्ग पर ला सकें. पर्व त्योहार हमारे राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करता है. पर्व जन जन और एकता का पर्व है. पूजा के आयोजन से हम जन जन को जोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि पद्मश्री जमुना टुडू ने पर्यावरण संरक्षण का कार्य कर अपनी एक अलग पहचान बनाने के साथ साथ चाकुलिया का भी नाम देश में रोशन की है. उन्होंने कहा की पद्मश्री जमुना टुडू चाकुलिया की नारी शक्ति है. पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगो से अपील किया की पर्यावरण का संरक्षण करें पेड़ पौधे लगाएं और पर्यावरण संरक्षण में अपना सहयोग दे. प्रकृति के बिना पूजा अधुरा है. उन्होंने कहा कि सभी लोग नारी शक्ति का सम्मान करें और यही संदेश मां दुर्गा देती है. श्री दास ने कहा कि भारत अध्यात्मिक देश है और यही हमारी पहचान है. उन्होंने कहा कि चाकुलिया के मां दुर्गा की मंदिर निर्माण और मूर्ति स्थापना में वे भी हर संभव सहयोग करेंगे.

Advertisements
Advertisements

वरिष्ठ कार्यकर्ता को राज्यपाल ने किया सम्मानित: मंदिर परिसर में उद्घाटन समारोह के अवसर पर ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने पूजा कमेटी के वरिष्ठ कार्यकर्ता श्रिधर मल्लिक, अनिल मिश्रा, अक्षय मोहंती, अजित कर, सुबास दास, अक्षय मोहंती, करूणा शंकर शुक्ला, अशोक दे, मंदिर के पूजारी शिवदास पंडा और क्षेत्र में समाजिक कार्य करने के लिए संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष डॉ संजय गिरी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.

समारोह के पूर्व कमेटी के सदस्य पतित पावन दास ने राज्यपाल को शॉल ओढ़ाकर और गुलदस्ता देकर स्वागत किया. कार्यक्रम के पूर्व राज्यपाल रघुवर दास ने भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.

अवसर पर पद्मश्री जमुना टुडू, विनित रूंगटा, परमेश्वर रूंगटा, भाजपा मंडल अध्यक्ष पार्थो महतो, उप प्रमुख कविता साव, मनोज अग्रवाल, पूजा कमेटी के अध्यक्ष शंभूनाथ मल्लिक, संजय दास, अरिंदम दे, तोपू दे, रामदेव दास, बनमाली दास, झापू मल्लिक, बापी मल्लिक, राणा मल्लिक, तपन राय, पिंटू मल्लिक, बापी नंदी समेत अन्य उपस्थित थे.

Advertisements

You missed