Spread the love

नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के नये कुलपति बने डॉ. पीके पाणी बने, पदभार संभाला…

जमशेदपुर : नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी का नया कुलपति प्रो. (डॉ.) पीके पाणी को बनाया गया है। मंगलवार को उन्होंने यूनिवर्सिटी में अपना पदभार संभाल लिया। यूनिवर्सिटी के निवर्तमान कुलपति स्व. डॉ. गंगाधर पांडा का हाल ही में आकस्मिक निधन होने के बाद से यह पद रिक्त था। मंगलवार को पदभार संभालने के पश्चात डॉ. पीके पाणी ने यूनिवर्सिटी के सभी शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मचारियों के साथ बैठक की। इस क्रम में उन्होंने कार्यों व दैनिक गतिविधियों की जानकारी ली। साथ ही सभी से टीम भावना के साथ मिल कर काम करने की बात कही।

Advertisements
Advertisements

उन्होंने कहा कि आज नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय जिस गति व गुणवत्ता के साथ आगे बढ़ रहा है, भविष्य में देश-विदेश में भी प्रसिद्धि हासिल करेगा। इसके लिए हम सभी को साथ मिल कर कार्य करना होगा। बता दें कि इससे पूर्व डॉ. पीके पाणी कोल्हान विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक और वित्त पदाधिकारी के रूप में भी सेवा दे चुके हैं। इसके साथ ही वह वाणिज्य के जाने-माने प्राध्यापकों में से एक हैं।

कोल्हान विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक और उसके बाद वित्त पदाधिकारी के पद पर रहते हुए उन्होंने कई उल्लेखनीय कार्य किये हैं। इसके साथ ही वे विश्वविद्यालय के की नैक कमेटी के प्रमुख होने के साथ ही प्रवक्ता भी रहे हैं। कोल्हान विश्वविद्यालय को नैक से सी ग्रेड मिलने की स्थिति में इस परिणाम को चुनौती देते हुए बी ग्रेड में परिणत कराने में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। कोल्हान विश्वविद्यालय में उक्त दोनों पदों पर कार्यकाल पूरा करने के पश्चात उन्होंने पुनः अपनी मूल पदस्थापना के अनुसार जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में योगदान किया और वहां से हाल ही में सेवानिवृत्त हुए हैं।

नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी में योगदान करने के पश्चात यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति एमएम सिंह एवं कुलसचिव नागेंद्र सिंह ने डॉ. पीके पाणी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि डॉ. पाणी के नेतृत्व में विश्वविद्यालय नयी ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा। साथ ही यहां शिक्षा की गुणवत्ता, कैंपस प्लेसमेंट समेत छात्रहित के क्षेत्र में यूनिवर्सिटी निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर रहेगा।

Advertisements

You missed