Spread the love

धार्मिक आस्था की स्थल को लीज पर लेकर व्यवसायिक प्रतिष्ठान

स्थापित करने के विरोध में ग्रामीणों ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन;

उपायुक्त ने दिए जांच के आदेश…

 

सरायकेला। राजनगर प्रखंड अंतर्गत डाँगरडीहा मौजा के तेलाई पहाड़ी में एक व्यक्ति द्वारा लीज पर जमीन लेकर व्यवसायिक प्रतिष्ठान स्थापित करने के विरोध में ग्रामीणों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा है। ग्रामीण नवीन महाकुड सहित 80 लोगों के हस्ताक्षरित ज्ञापन की अनुशंसा स्थानीय ग्राम प्रधानों एवं बजरंगबली समिति हेसल द्वारा भी की गई है।

Advertisements
Advertisements

जिसमें बताया गया है कि डांगरडीहा मौजा के थाना नंबर 163 एवं खाता नंबर 45 के अंतर्गत प्लॉट नंबर 612 और 613 की जमीन लीज पर लेकर एक बाहरी व्यक्ति तिलक वर्मा द्वारा व्यवसायिक प्रतिष्ठान स्थापित किया जा रहा है। तुमने बताया है कि उक्त पहाड़ी पर विगत सैकड़ों वर्षो से ठाकुरानी माता की पूजा होती आ रही है। और उक्त स्थान विगत कुछ वर्षों से सांप्रदायिक विवाद का कारण भी है। ऐसी परिस्थिति में उक्त स्थान पर व्यवसायिक प्रतिष्ठान स्थापित करने से स्थान की शांति भंग होगी।

इसे लेकर स्थानीय निवासियों में काफी असंतोष व्याप्त है। जो कभी भी किसी अप्रिय घटना का रूप ले सकती है। उन्होंने बताया है कि उक्त स्थान की शांति रक्षा के लिए इसके पूर्व भी स्थानीय प्रशासन को आवेदन दिया जा चुका है। उन्होंने मांग की है कि विषय की गंभीरता को देखते हुए जनहित में यथाशीघ्र उक्त जमीन पर व्यवसायिक प्रतिष्ठान स्थापना की प्रक्रिया को रोका जाए। और क्षेत्र में शांति स्थापना का प्रयास किया जाए।
ग्रामीणों के मांग पर त्वरित संज्ञान लेते हुए उपायुक्त अरवा राजकमल ने अंचलाधिकारी को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

Advertisements

You missed