Spread the love

द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला-खरसावां की अहम बैठक संपन्न ,

चाण्डिल अनुमण्डल का कमान विश्वरूप पण्डा और केबु के कंधे पर,

गम्हरिया प्रखंड का कमान सुदेश के हाथ……

आदित्यपुर  :  शनिवार को द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला- खरसावां कोर कमेटी की अहम बैठक आदित्यपुर स्थित प्रधान कार्यालय में संपन्न हुई. बैठक में स्थापना दिवस समारोह के सफल संचालन पर चांडिल अनुमंडल के सदस्य पत्रकारों के प्रयासों की सराहना की गई. साथ ही भविष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई. अध्यक्ष मनमोहन सिंह ने क्लब से जुड़े सदस्य पत्रकारों के लिए अनुशासन और नशा से दूर रहने एवं निजी विवाद को संगठन का मुद्दा बता कर मामले को तूल देने से बचने की अपील की. वहीं लगातार बैठक से अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकारियों को लेकर सख्ती बरतने पर बैठक में सहमति बनी. बैठक में महासचिव ने कोषाध्यक्ष से सभी तरह के आय-व्यय का लेखा-जोखा रखने एवं चार्टर्ड अकाउंटेंट से सर्टिफाइड कराने का निर्देश दिया, ताकि समय पर ऑडिट की प्रक्रिया पूरी हो सके.

Advertisements
Advertisements

निर्णय जो लिए गए  :

बैठक में निर्णय लिया गया कि क्लब से जुड़े पत्रकारों के मामले में ही क्लब आगे आकर मोर्चा संभालेगा. बाहरी पत्रकारों के मामले में बगैर आपसी सामंजस्य के हस्तक्षेप करने पर क्लब भागीदार नहीं होगा. वहीं बैठक में यह भी स्पष्ट किया गया, कि वैसे सदस्य जो क्लब के सदस्य या पदाधिकारी हैं, एवं दूसरे जिले के संगठन में भी सदस्यता ले रखे हैं, जिला से बाहर उनके किसी भी मामले में संगठन नैतिक समर्थन जरूर करेगा, मगर उसमें संगठन की कोई भूमिका नहीं होगी. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया, कि अब क्लब में नए सदस्यों की एंट्री होने पर उन्हें सदस्यता शुल्क के 3 गुना राशि जमा करानी होगी. आगामी चुनावी प्रक्रिया में उन्हें भागीदारी नहीं मिलेगी. न ही कोई पद वर्तमान कमेटी में दिया जाएगा. विशेष परिस्थिति में कोर ग्रुप में निर्णय लेने के बाद ही फैसला लिया जाएगा.

कमेटी का हुआ विस्तार, इन्हें मिली जिम्मेदारी  :

बैठक में सर्वसम्मति से सह कोषाध्यक्ष सुरेश कुमार को गम्हरिया प्रखंड प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई वहीं विश्वरूप पंडा को चांडिल अनुमंडल का प्रभारी नियुक्त किया गया, जबकि सुकोमल कुंडू उर्फ केबु दा को चांडिल प्रखंड प्रभारी नियुक्त किया गया.

चुनाव संचालन समिति एवं अनुशासन समिति गठित   :

वर्तमान कमेटी का कार्यकाल अगले साल अप्रैल में पूरा हो रहा है. इसको देखते हुए शनिवार को संपन्न हुए बैठक में चुनाव संचालन समिति का गठन किया गया. जिसका उद्देश्य दिसंबर में लगने वाले आदर्श आचार संहिता के बाद निष्पक्ष एवं निर्विवाद रूप से जिला प्रशासन के साथ सामंजस्य स्थापित करते हुए समय पर चुनाव कराना तय किया गया. 5 सदस्यीय चुनाव संचालन समिति में मोहम्मद दिलदार, सुकोमल कुंडू उर्फ केबु दा, संतोष कुमार, संजय मिश्रा एवं संजीव कुमार मेहता शामिल हैं. वहीं अनुशासन समिति में अध्यक्ष मनमोहन सिंह, महसचिव रमजान अंसारी, उपाध्यक्ष रासबिहारी मंडल, चांडिल अनुमंडल प्रभारी विश्वरूप पंडा, सह कोषाध्यक्ष सह गम्हरिया प्रखंड प्रभारी सुदेश कुमार शामिल हैं.

अगली बैठक 26 को चांडिल में  :

शनिवार को संपन्न द प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला- खरसावां कोर ग्रुप की बैठक में अगली बैठक चांडिल में होने पर सहमति बनी. बैठक का स्थल अभी तय नहीं किया गया है. महासचिव रमजान अंसारी ने अगली बैठक में कोर ग्रुप के सभी सदस्यों को उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है, कि कोर ग्रुप की बैठक में लगातार शामिल नहीं होने वाले पदाधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ये रहे मौजूद   :

शनिवार को संपन्न हुए बैठक में अध्यक्ष मनमोहन सिंह, महासचिव रमजान अंसारी, कोषाध्यक्ष संजीव कुमार मेहता, उपाध्यक्ष रासबिहारी मंडल, सदस्यता प्रभारी प्रमोद सिंह, सह सदस्यता प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता, चांडिल अनुमंडल प्रभारी विश्वरूप पंडा, चांडिल प्रखंड प्रभारी सुकोमल कुंडू, कपाली प्रभारी खगेन चंद्र महतो, गम्हरिया प्रखंड प्रभारी सुदेश कुमार, राजनगर प्रभारी रविकांत गोप, खरसावां प्रभारी अजय कुमार महतो कुचाई प्रभारी उमाकांत कर, कल्याण पात्रा, दीपक कुमार एवं संतोष कुमार मौजूद रहे. धन्यवाद ज्ञापन गम्हरिया प्रखंड प्रभारी सुदेश कुमार ने दी.

Advertisements

You missed