Spread the love

पटना से रांची के बीच वंदे भारत ट्रेन का किया गया सफल ट्रायल रन…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द करेंगे वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन सांसद जयंत सिन्हा…

रामगढ़ ब्यूरो (इन्द्रजीत कुमार )

Advertisements
Advertisements

पूरे झारखण्ड के लिए 12 जून 2023 का दिन ऐतिहासिक रहा। पटना से लेकर रांची तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल रन किया गया। रांची-कोडरमा रेलखंड का निर्माण पूरा होने से यह संभव हो पाया हैं।

हज़ारीबाग सांसद सह अध्यक्ष वित्त संबंधी संसदीय स्थायी समिति जयंत सिन्हा ने इस विशाल सौगात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का हृदय से आभार व्यक्त किया। इस ट्रेन के शुरू होने से लाखों यात्रियों को अत्यंत सुविधा होने वाली है। पटना से रांची आने में जहाँ पहले 12 घंटे लगते थे, वो सफर अब सिर्फ 6 घंटों में पूरा कर लिया जायेगा। जयंत सिन्हा के प्रयासों को बहुत बड़ी सफलता मिली है। हज़ारीबाग से लम्बी दूरी की ट्रेनों की शुरुआत के लिए वे काफी समय से प्रयासरत थे। वे राँची-कोडरमा रेलखंड का लगातार निरीक्षण कर कार्य की प्रगति की जानकारी लेते रहते थे। साथ ही वे रेल मंत्री से समय-समय पर मुलाकात कर चर्चा भी करते रहे। वे अधिकारियों से निरंतर संपर्क बनाये रखते हुए उन्हें कार्य संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश भी देते रहते हैं।

उनका प्रयास यात्रियों के लिए हर बेहतर सुविधा सुनिश्चित करवाना है। जयंत सिन्हा के नेतृत्व में हज़ारीबाग व बरकाकाना में वंदे भारत ट्रेन का स्वागत करने के लिए हज़ारों की संख्या में लोग पहुंचे। क्षेत्र से लम्बी दूरी की ट्रेनों की शुरुआत हो रही है, इससे क्षेत्रवासियों में अपार ख़ुशी व उत्साह है। जनता इस कार्य के लिए प्रधानमंत्री जी व अपने लोकप्रिय सांसद को धन्यवाद दे रही हैं। जयंत सिन्हा ने कहा कि हज़ारीबाग व रामगढ़ वासियों की दशकों की मांग आज पूरी हुई है। वंदे भारत न्यू इंडिया की न्यू ट्रेन है। हज़ारीबाग के लिए यह पल ऐतिहासिक और उमंग भरे हैं। यह जनता के वोट का कमाल है। लोगों ने मोदी जी और भाजपा को वोट दिया, तब जाकर रेलखंड का निर्माण सम्भव हो पाया। 200 किमी लम्बे इस रेलखंड का ₹3,800 करोड़ से निर्माण किया गया है।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी बहुत जल्द ही इस वंदे भारत ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन करेंगे और यात्रियों के लिए इसका परिचालन शुरू हो जायेगा। क्षेत्र की जनता कह रही है मोदी हैं तो मुमकिन है। इस अत्याधुनिक ट्रेन का सफर कर यात्रियों को बहुत आनंद आएगा। यह ट्रेन खूबसूरत घाटियों से होकर गुज़रेगी। यह ट्रेन बहुत ही आरामदायक व सुविधाजनक है। उन्होंने इस ऐतिहासिक अवसर पर क्षेत्रवासियों को हार्दिक बधाई दी गई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक और सशक्त नेतृत्व के कारण यह संभव हो पाया हैं।

Advertisements

You missed