Spread the love

उपायुक्त ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय कुचाई का किया औचक निरीक्षण; संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मियों के साथ बैठक कर योजनाओं के शत प्रतिशत लक्ष्य को पूर्ण करने के दिए निर्देश; निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर दलभंगा, मध्य विद्यालय बारुहातू एवं उप स्वास्थ्य केंद्र महाबुरु का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश…

सरायकेला:संजय मिश्रा

Advertisements
Advertisements

सरायकेला। उपायुक्त रविशंकर शुक्ला द्वारा प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय कुचाई का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त ने प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के सभी पदाधिकारी एवं कर्मियों के साथ बैठक कर प्रखंड स्तर पर संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर योजनाओं को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त ने क्षेत्रीय पदाधिकारी को योजनाओं के स्थल निरीक्षण कर लंबित कार्यों को ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिए।

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर दलभंगा का निरीक्षण कर केंद्र में दवा की उपलब्धता, संस्थागत डिलीवरी, भवन परिसर की स्थिति, पेयजल इत्यादि व्यवस्था समेत विभिन्न बिंदुओं की जानकारी ले आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके पश्चात उपायुक्त ने मध्य विद्यालय बारुहातू का निरीक्षण कर बच्चों के साथ वार्ता किया तथा संबंधित पदाधिकारी को बच्चों को शिक्षा के साथ खेल से जोड़ने हेतु खेल सामग्री उपलब्ध कराने तथा विद्यालय में बच्चों के लिए लाइब्रेरी निर्माण हेतु प्रस्ताव तैयार करने तथा विद्यालय भवन के आस-पास टूटे हुए भवन को ध्वस्त करने हेतु प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिये। इस क्रम में उपायुक्त ने उप स्वास्थ्य केंद्र महाबुरु का निरीक्षण कर केंद्र में दवाओं की उपलब्धता, जनरल वार्ड, लेबर रूम, महिला एवं पुरुष मरीज वार्ड इत्यादि का निरीक्षण किया।

इस दौरान उपायुक्त ने महिला एवं पुरुष वार्ड में एडमिट मरीजों से वार्ता कर केंद्र मे मिल रही सुविधाओं से अवगत हो संबंधित पदाधिकारी को सरकार के कल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ सरकार के प्रावधान के तहत मरीजों को सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी कुचाई श्रीमती सुजाता कुजूर, अंचलाधिकारी रवि कुमार एवं अन्य सम्बन्धित पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements

You missed