Spread the love

कुमार विजय प्रताप सिंहदेव बालिका सीएम एक्सीलेंस विद्यालय सरायकेला को मिली सीबीएसई नई दिल्ली से मान्यता; विद्यालय परिवार में खुशी की लहर…

सरायकेला:संजय मिश्रा

Advertisements
Advertisements

सरायकेला। मुख्यमंत्री उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में चयनित कुमार विजय प्रताप सिंहदेव जमा दो बालिका विद्यालय सरायकेला को सीबीएसई से मान्यता प्राप्त हो गई है। झारखंड सरकार के महत्वाकांक्षी योजना के तहत राज्य के 80 विद्यालयों को उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में चिन्हित कर उसे सीबीएसई नई दिल्ली से मान्यता दिलाने का कार्य प्रगति पर है। इस संबंध में जानकारी देते हुए विद्यालय के प्राचार्य नारायण कुमार ने बताया कि केभीपीएसडी सीएम उत्कृष्ट बालिका विद्यालय सरायकेला को सीबीएसई की मान्यता प्राप्त हो गई है।

विद्यालय में अध्यनरत कक्षा 9 और कक्षा 11 के छात्राओं का रजिस्ट्रेशन सीबीएसई बोर्ड से होगा। सीबीएसई की ओर से रजिस्ट्रेशन की तिथि जारी कर दी गई है। बीते 12 अगस्त से रजिस्ट्रेशन का कार्य चल रहा है जो आगामी 12 सितंबर तक चलेगा। विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि निर्धारित समय सीमा के अंदर विद्यालय में अध्यनरत सभी छात्राओं का रजिस्ट्रेशन पूर्ण कर लिया जाएगा।

इस वर्ष से कक्षा 9 एवं कक्षा 11 का परीक्षा का पैटर्न सीबीएसई बोर्ड के अनुरूप रहेगा। परंतु कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्राओं का बोर्ड झारखंड अधिविध परिषद रांची रहेगा। क्योंकि पूर्व में उनका झारखंड अधिविध परिषद रांची से रजिस्ट्रेशन हो चुका है। सीबीएसई से मान्यता मिलने पर विद्यालय परिवार में उत्साह का माहौल है। इस खबर से विद्यालय के सभी शिक्षक, शिक्षिका सहित शिक्षकेतर कर्मचारी एवं छात्राओं में खुशी की लहर देखी जा रही है।

Advertisements

You missed