Spread the love

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत नगर परिषद दुमका के कर्मचारी छात्र ,छात्रा एवं ब्रांड एंबेसडर ने श्रमदान कर दुमका नागरिकों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया…

दुमका: मौसम कुमार

रविवार को नगर परिषद दुमका परिसर से श्रमदान कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। नगर परिषद प्रशासक शीतांषु खलखो के नेतृत्व में विभिन्न स्थानों पर श्रमदान कार्यक्रम आयोजन किया गया जैसे की दुमका बस स्टेशन, माजिद परिसर, धर्मशाला मंदिर परिस, टीन बाजार चौक , शिवा पहाड़ मंदिर परिसर, टाटा शोरूम चौक, मारवाड़ी चौक ,वीर कुंवर सिंह चौक, सुलभ शौचालय विभिन्न स्थान में श्रमदान कर स्वच्छता अभियान चलाया गया।

नगर परिषद के प्रशासक शीतांषु खलखो ने कहा एक तारीख एक पंच यह पहल स्वच्छता पखवाड़ा स्वच्छता ही सेवा अभियान 2023 की एक कड़ी है जिसमें एक घंटे का श्रमदान करके हम सभी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं जैसे कि हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास अहमियत रखता है इसलिए स्वच्छ भविष्य की शुरुआत के लिए हम सभी एक उत्कृष्ट प्रयास में शामिल हुए हैं ”।

इस कार्यक्रम में सफाई कर्मी एवं छात्र-छात्राओं को ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के बारे मे विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।स्वच्छ पखवाड़े का मुख्य उद्देश्य लोगों को खुले में शौच करने से रोकना है वह उन्हें आसपास की साफ सफाई रखने के लिए प्रेरित करना भी है। नगर परिषद के ब्रांड एंबेसडर जतिन कुमार ने कहा की दुमका नगर जगह-जगह गली चौराहे मैं श्रमदान कर स्वच्छता अभियान चला गया । साथ ही दुमका नागरिकों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर सिटी मैनेजर सुमित प्रशांत सोरेन, संथाल प्रणाम महिला महाविद्यालय की डॉ रीना लालिमा लकड़ा, डॉ श्वेता स्वराज, डॉ महाश्वेता, प्रोफेसर जोशना , मीनल यादव, एन. एस. एस स्वयंसेवक अभिषेक रंजन, परिमल गोस्वामी, बुलंदर यादव, विकास ठाकुर ,सत्यम साह, एवं नगर परिषद के सफाई कर्मचारी, अभिषिकता दास,सफाई कर्मी छात्र-छात्रा सभी ने श्रमदान कर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Advertisements

You missed