Spread the love

नशा मुक्ति अभियान के तहत सरगीडीह बस्ती सरायकेला में जिला विधिक सेवा प्रधिकार के पारा लीगल वालंटियर्स द्वारा किया गया नुक्क्ड़ नाट्क…

सरायकेला: संजय मिश्रा  । सरगीडीह बस्ती सरायकेला में नशामुक्त कार्यक्रम के सम्बंध में नुक्क्ड़ नाटक का आयोजन झालसा रांची के दिशानिर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामाशंकर सिंह व जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव तौसीफ मेराज़ के आदेशानुसार जिला विधिक सेवा प्रधिकार के पीएलवी के द्वारा किया गया। इसके माध्यम से यह संदेश लोगों के बीच दिया गया कि समाज की तरक्की के लिए नशा सबसे बड़ी रुकावट है।

Advertisements
Advertisements

नशा एक अभिशाप है, पर लोग इसमें बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं। नशा करना तो दुर नशा करने के लिए प्रेरित करना भी एक घोर पाप है। नशे के कारण दिन प्रति दिन हिंसा, शोषण, बलात्कार, दुर्घटना जैसे अमानवीय कृत्य हो रहे है. इसलिए हमें नशे से दुर रहना चाहिये और नशे के विरूद्ध आवाज उठाना चाहिए। जिससे समाज में लोग खुशहाल जीवन बिता सकेगा।इसी सन्देश के साथ नुक्कड़ नाटक संपन्न हुआ। जिसमें प्रमुख रूप से पारा लीगल वॉलंटियर्स बिट्टू प्रजापति, लष्मी गुंडवा, राखी मुखी, राधेश्याम महतो, जोत्सना, संजीव आदि ने भाग लिया। इस अवसर पर काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Advertisements

You missed