Spread the love

काठीकुंड: आवास कोऑर्डिनेटर अनूप कुमार भगत पर अबुआ आवास के नाम पर लाभुकों से पैसा वसूली का आरोप….

प्रखंड प्रमुख , उप प्रमुख और कई पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड कोऑर्डिनेटर के विरूद्ध डीसी और डीडीसी को लिखित आवेदन देकर की शिकायत….

 

काठीकुंड: झंटु पाल

Advertisements
Advertisements

काठीकुंड: प्रखंड प्रमुख विमला नीपू सोरेन, उप प्रमुख एलबिनुस किस्कू एवं सभी पंचायत समिति सदस्यो ने लाभुकों से प्राप्त शिकायत पत्र के आलोक में आवास कोऑर्डिनेटर अनूप कुमार भगत पर अबुआ आवास के नाम पर लाभुकों से अवैध वसूली का आरोप लगाया हैद्य उपायुक्त एवं उप विकास आयुक्त को आवेदन देकर लाभुकों को आवास काट देने का भय दिखाकर ₹ दस हजार रूपया की मांग करने का आरोप लगाया है,

प्रखंड प्रमुख,उप प्रमुख एवं पंचायत समिति सदस्यों ने पदाधिकारियों को लिखित आवेदन देकर आवास कोआर्डिनेटर पर कार्रवाई करने की मांग की है। प्रमुख द्वारा कहा गया कि काफी दिनों से क्षेत्र के लाभुकों से लगातार शिकायत मिल रही है कि आवास कोऑर्डिनेटर द्वारा लाभुक से आवास स्वीकृत करने के लिए दस हजार रुपया तथा 5ः पीसी की मांग की जा रही हैद्य पैसा नहीं देने पर उनके आवास कार्य पर रोक लगा दिया जाता है । जबकि हमारे राज्य के मुख्यमंत्री महोदय की महत्वाकांक्षी योजना में से एक होने के बाद भी इनके द्वारा मनमाने तरीके से गरीबों का आवास कार्य रोक दिया जा रहा है। कई बार इनको मौखिक रूप से शिकायत करने तथा आवास की सूची उपलब्ध कराने की मांग की गई,

लेकिन उनके द्वारा अपने कार्य के प्रति उदासीन रवैया अपनाने के कारण क्षेत्र में आवास का कार्य बहुत ही धीमी गति से चल रहा है।

आवास लेखापाल सह कंप्यूटर ऑपरेटर को शिकायत प्राप्त हुई है कि आवास कॉर्डिनेटर अनूप कुमार भगत द्वारा उन्हें जियोटेक एक्सेप्ट ना करने की धमकी दी जाती है तथा उन्हें कहा जाता है कि जब तक मेरे पैसे का सेटिंग नहीं हो जाता तब तक कोई भी कार्य नहीं करना है। पंचायत समिति सदस्य, प्रमुख एवं उप प्रमुख द्वारा उपविकास आयुक्त एवं उपायुक्त महोदय से अनुरोध किया गया कि इस संबंध में शीघ्र संज्ञान लेते हुए अनूप कुमार भगत को हस्तांतरित किया जाए, ताकि क्षेत्र में गरीब लोगों को सरकार की महत्वाकांक्षी आवास योजना का लाभ शीघ्र तथा सरलता पूर्वक मिल सके।।

Advertisements

You missed