Spread the love

शहर से कस्बों तक सजे बाजार

सोमवार का सोना चांदी भाव

सोना (22 कैरेट)- 46500 प्रति 10 ग्राम।  चांदी- 650 प्रति 10 ग्राम।

सरायकेला : दीपावली के पहले धनतेरस पर खरीददारी को लेकर जहां लोगों में उत्साह है, वहीं उनके स्वागत में बाजार सज गए हैं। शहर के शोरूम से लेकर गांवों व कस्बों की छोटी दुकानों तक में नए-नए आइटम ग्राहकों को लुभाने के लिए लगा दिए गए हैं। जिसमें ज्वेलरी शॉप, बर्तन की दुकान, बाइक शोरूम, मोबाइल स्टोर एवं इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान हो सहित अन्य दुकानें भी शामिल है। बर्तनों की चमक दुकानों पर बिखरी हुई है। एक से बढ़कर एक फैंसी आइटम दुकानों में सजे हैं। सजावट के सामान झालर, माला मूर्तियां भी लोग खरीदने लगे हैं।

घरों का बदला लुक :

लोग दीपावली पर घरों को भी चमका रहे हैं। रंगाई करा रहे हैं। रंग, मजदूरी सब महंगी होने के बाद भी घरों पर सफेदी चढ़ रही है। दुकानों का भी रंग-रोगन जोरों पर है। पेंटिग हर ओर देखी जा रही है। सफाई, मरम्मत की धूम है। इससे पुराने घरों का भी लुक नया हो जा रहा है।

आफर पर आफर :

धनतेरस पर लाभ के वादे भी हैं। दुकानदार कई तरह के आफर दे रहे हैं। कोई एक पर एक फ्री दे रहा है तो कोई बिना ब्याज के किश्तों पर सामान दे रहा है। शापिग माल में भी बंपर छूट का शोर है। धनतेरस पर लोग कुछ न कुछ खरीदारी करते हैं। इसका फायदा कारोबारी उठा रहे हैं।

जमकर बुकिग, मुहूर्त पर ले जाएंगे सामान :

धनतेरस को लेकर बाजार गर्म है। खासकर बाइक, वाशिग मशीन आदि की डिमांड है। लोग बुकिग करा चुके हैं। धनतेरस के मुहूर्त पर सामान ले जाएंगे। हालांकि ऑनलाइन शॉपिग के बढ़ने से कारोबार पर काफी प्रभाव भी पड़ा है। उपभोक्ता वाशिग मशीन, एलईडी, कूलर सहित पांच सामानों का पैकेज 55 हजार रुपये में बुक किए हैं। बाइक कारोबारी आशीष अग्रवाल ने बताया कि 100 होन्डा की स्कूटी, 60 बाइक की बुकिग हुई है। सरायकेला में चार डीलर है। करीब 200 बाइक की बुकिग होने की जानकारी मिली है।

Advertisements

You missed