Spread the love

शिक्षक दिवस मे पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी जितेन्द्र सिन्हा…

 गम्हारिया:जगबंधु महतो

Advertisements
Advertisements

सरायकेला जिला के गम्हारिया प्रखंड अंतर्गत राज्य संपोषित+2 उच्च विद्यालय में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इसमें बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। शिक्षक दिवस का राज्य संपोषित+2 उच्च विद्यालय गम्हारिय में किया गया। छात्रों ने एक तरफ जहां शिक्षक दिवस पर आयोजित सेमिनार में अपने-अपने विचार रखते हुए सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद किया।

इसके अलावा छात्र छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत कर शिक्षकों के प्रति अपने सम्मान को प्रदर्शित किया। इसके अलावा शिक्षकों के बीच संगीत प्रतियोगिता भी आयोजित कराई गई। नशा मुक्ति कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। अध्यक्षता स्कूल के प्रिंसिपल मिठाईलाल यादव ने जबकि जिला शिक्षा अधिकारी जितेन्द्र सिन्हा इसके मुख्य अतिथि रहे।
धूमधाम से मनाया शिक्षक दिवस।

महान शिक्षक और पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर उनके बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प भी लिया गया। अधिकांश विद्यालयों में पौधरोपण का कार्यक्रम भी किया गया।

स्कूल में शिक्षाविद् डा. राधाकृष्णन के चित्र पर बच्चों और शिक्षकों ने पुष्प अर्पित किए। प्रिंसिपल मिठाईलाल यादव कहा कि शिक्षक समाज का आइना होता है। उसे समाज में अच्छे इंसान और ईश्वर के रूप में लोग देखते है। इसलिए उन्हें अच्छा आचरण करना चाहिए। बिना गुरु के ज्ञान संभव नहीं है।

कहा कि शिक्षाविद् डा. राधाकृष्णन से शिक्षकों को सीख लेनी चाहिए। गुरु के महत्व को भली भांति लोगों को बताने का काम किया। उधर, वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद थे।

Advertisements

You missed